✍️रिपोर्ट:राजन शुक्ला

🛑बहराइच: मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को पहली बार एक महिला का ब्रेस्ट ट्यूमर का ऑपरेशन किया गया। डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर दो किलो का ट्यूमर निकाला। ऑपरेशन के साथ महिला को नया जीवन मिला है।

जिले के मिहीपुरवा विकासखंड क्षेत्र निवासी एक महिला ब्रेस्ट ट्यूमर से परेशान थी। स्टेट मेडिकल कॉलेज बहराइच में महिला ने डॉक्टरों को दिखाया। मेडिकल कॉलेज के सर्जन प्रोफेसर राहुल अग्रवाल ने जीवन बचाने के लिए ऑपरेशन की बात कही। मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर राहुल अग्रवाल, डॉक्टर अमर सिंह, डॉक्टर आशीष अग्रवाल, डॉक्टर नजमुल और अन्य की टीम ने महिला का आपरेशन किया।

डॉ राहुल अग्रवाल ने बताया कि ऑपरेशन के द्वारा महिला के ब्रेस्ट से दो किलो का ट्यूमर निकाला गया है। उन्होंने बताया कि ट्यूमर की लंबाई 18 सेंटीमीटर और चौड़ाई 12 सेंटीमीटर है। डॉक्टर राहुल ने बताया कि अगर महिला का समय से आपरेशन न होता तो गंभीर बीमारी के चलते जान भी जा सकती थी। मेडिकल कॉलेज के मैनेजर रिजवान ने बताया कि अब धीरे धीरे सुविधाएं बढ़ रही है। जिससे यहां के लोगों को इलाज के लिए लखनऊ का चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

मिलेंगी सभी सुविधाएं
प्राचार्य डॉ संजय खत्री ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की टीम ने मंगलवार को एक महिला के ब्रेस्ट से दो किलो का ट्यूमर बाहर निकाला है। डॉक्टरों की टीम द्वारा पहली बार इस तरह के ऑपरेशन बहराइच मेडिकल कॉलेज में किया गया है। आने वाले समय में भी इसके सुखद परिणाम मिलेंगे।