एक वर्ष से न्याय के लिए भटक रही थी महिला होमगार्ड

✍️रिपोर्ट:राजन शुक्ला


🟥बहराइच/होमगार्ड ऑफिस में तैनात चौकीदार ने महिला होमगार्ड के साथ एक वर्ष पूर्व दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। डीएम द्वारा गठित टीम की रिपोर्ट मिलने के बाद चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही डीजी ने कमांडेंट ने कोतवाली देहात में केस दर्ज करवाया है। अब कभी भी चौकीदार की गिरफ्तारी हो सकती है।

कोतवाली देहात के डेलई बाग चिलवरिया निवासी नन्हे कुमार की तैनाती चौकीदार और डिस्पैच के पद पर होमगार्ड ऑफिस में है। वह सरकारी कर्मचारी है। चौकीदार पर महिला थाने में तैनात महिला होमगार्ड ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। महिला होमगार्ड ने एक वर्ष पूर्व चौकीदार पर दुष्कर्म करने के साथ आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए 27 जुलाई 2022 को शिकायती पत्र दिया था। एक वर्ष से चल रहे मामले में तत्कालीन जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र द्वारा गठित टीम ने 88 पन्नों की जांच रिपोर्ट दो दिन पूर्व सौंपी गई। जिसमें महिला होमगार्ड के साथ दुष्कर्म होने और आर्थिक क्षति पहुंचाने के साथ अन्य आरोप सिद्ध साबित हुए थे। इसकी रिपोर्ट डीजी होमगार्ड को भेजी गई थी। होमगार्ड डीजी विजय कुमार मौर्या ने चौकीदार को निलंबित कर दिया है। साथ ही जिला कमांडेंट होमगार्ड नवोदित सिंह को दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश दिए।

कमांडेंट के पत्र और महिला होमगार्ड की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।