एडीओ पंचायत पर उत्पीड़न का लगाया आरोप, दो दिन लखनऊ में देंगे धरना

✍️रिपोर्ट राजन शुक्ला बहराइच*

🛑बहराइच :फर्रुखाबाद जनपद में तैनात खंड प्रेरक प्रदीप कुमार ने एडीओ पंचायत के उत्पीड़न से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके विरोध में मंगलवार को जिले के खंड प्रेरकों ने कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन करते हुए डीपीआरओ को ज्ञापन सौंपा। सभी ने जांच की मांग की।

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण में तैनात खंड प्रेरक संघ के जिलाध्यक्ष आनंद कुमार आनंद जायसवाल की अगुवाई में मंगलवार को सभी ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद जिला पंचायत राज अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि फर्रुखाबाद में तैनात रहे खंड प्रेरक प्रदीप कुमार को खंड विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी ने फर्जी कागजात तैयार करने का दबाव बनाया। साथ ही उस पर हस्ताक्षर के लिए दबाव बनाया। कागजात तैयार न करने पर उसे मुकदमें में फंसाने के लिए धमकी दी। जिस पर खंड प्रेरक ने आत्महत्या कर ली। उसके विरोध में मंगलवार को सभी ने एक दिन का कार्य बहिष्कार कर ज्ञापन दिया।

जिला उपाध्यक्ष प्रताप जायसवाल ने बताया कि सभी जिले के खंड प्रेरक इसके विरोध में 28 और 29 अगस्त को लोहिया भवन लखनऊ में धरना देंगे। इस दौरान काफी संख्या में खंड प्रेरक मौजूद रहे।