✍️रिपोर्ट : राजन शुक्ला

🛑बहराइच । जिले के जगदीशपुर गांव के रहने वाले कुछ दबंगों ने एक युवक से विवाद के बाद उनके चचेरी बहनों की पिटाई कर दी। इसके बाद जिंदा जलाने के नियत से घर में आग लगा दिया। परिवार के लोगों ने भागकर जान तो बचा ली लेकिन आग की चपेट में आने से पड़ोसी का मकान जल गया। बताया जा रहा है इस अग्निकांड में हजारों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। पुलिस ने छह लोगों के विरुद्ध बलवा फैलाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हुजूरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जगदीशपुर के मजरा झलिया लालपुर गांव निवासी हाशमा पत्नी फिरोज के भतीजे अतीक से पड़ोसी हदीस आदि से विवाद चल रहा था। जिसमें महिला की बेटी छुड़ाने आ गई। इससे खुन्नस खाए लोगों ने हाशमा की बेटियों को जमकर पीटा। इसके बाद घर में आग लगा दी। परिवार के लोगों ने भागकर जान बचाई।

अग्निकांड की चपेट में आने से पड़ोसी मोहम्मद मुंशरिफ का मकान भी जल गया। दोनों मकानों के नगदी, कपड़ा, बर्तन सब जल गए। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर हदीस, रहमत अली, राजू, महबूब, जुनेद समेत छह लोगों के विरुद्ध बलवा फैलाने, मारपीट करने, आग लगाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद सभी की गिरफ्तारी की जाएगी।

*दबंगों ने जमकर मचाया तांडव*

जगदीशपुर गांव में हाशमा के घर में दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया। सभी ने लाठी डंडे से पिटाई कर घर में तोड़फोड़ भी की। दबंगों ने एक घंटे तक जमकर नंगा नाच किया। जिससे आस पड़ोस के लोग भी दहशत में रहे। सभी अपने घरों में ही दुबक गए।