✍️रिपोर्ट राजन शुक्ला बहराइच

🛑बहराइच: जिले के चफरिया इटिहा गांव में मंगलवार को जमीनी विवाद में मारपीट में जमकर धारदार हथियार चले। जिसमे भांजे ने मामा पर भाले से हमला कर दिया। जिससे मामा की मौत हो गई। दोनों पक्ष से मारपीट में कुल आठ लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रिसिया थाना क्षेत्र के ग्राम चफरिया के इटिहा रामनरेश (40) पुत्र राम लखन उर्फ लाखन निवासी इटिहा का जमीनी विवाद भांजे कृपाराम से चल रहा है। कुछ दिन पूर्व विवाद का पटाक्षेप करवाते हुए ग्राम प्रधान ने फूस का टटिया लगवा दिया था। मंगलवार को टटिया गिर गया। जिस पर राम नरेश टटिया लगाने लगा। तभी भांजे कृपा राम ने विरोध करते हुए हमला कर दिया। जमकर लाठी डंडे चले। मारपीट में भाला और बेलछा से हमला होने लगा। इसी बीच मामा पर भांजे ने भाला से हमला कर दिया। मारपीट में दोनों पक्ष से आठ लोग घायल हुए। इनमें राम नरेश को गंभीर हालत में सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां पहुंचते ही डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
वहीं मारपीट में एक पक्ष से मृतक की पत्नी लक्ष्मी, भाभी नैमुन देवी पत्नी सैलून, पुत्र बुलंदी, नौरेज, दिलीप और नीलम देवी पत्नी नौरेज़ और दूसरे पक्ष से आरती पुत्री चिरई, रेशमी पत्नी मन्नी, दिलीप पुत्र चिरई समेत आठ लोग घायल हो गए। मृतक की पत्नी ने बताया कि पति राम नरेश को भांजे कृपाराम, दिलीप, सुनील और अन्य ने हमला कर मारापीटा। धारदार हथियार से हमला किया। जिससे मौत हुई है। डॉक्टर रामेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि ग्रामीण को ब्रॉट डेड लाया गया था। प्रभारी निरीक्षक शैलेश सिंह ने बताया कि जमीनी विवाद में मारपीट हुई है। मृतक पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।