✍️रिपोर्ट राजन शुक्ला बहराइच

⭕बहराइच । बलरामपुर से रिश्तेदारी से लौट रहे लोगों का वाहन नेशनल हाईवे के इकौना थाना क्षेत्र के एडवापुल के पास हाईवे पर मवेशी को बचाने के प्रयास में गाड़ी खाई में पलट गई। हादसे में कार में सवार छह लोगों की मौत हो गई है। जबकि घायल चालक का इकौना सीएससी में उपचार चल रहा है।

नेपाल के नेपाल गंज क्षेत्र के त्रिभुवन चौक निवासी वैभव गुप्ता की बलरामपुर में रिश्तेदारी है। रिश्तेदारी में शामिल होकर वह शनिवार शाम को वापस नेपालगंज त्रिभुवन चौक जा रहे थे। बहराइच बलरामपुर नेशनल हाईवे के इकौना थाना क्षेत्र के एडवापुल के पास पहुंचने पर हाईवे पर छुट्टा मवेशी आ गया। शाम को मवेशी बचाने के प्रयास में कार असंतुलित होकर हाईवे किनारे लगे पेड़ से टकराकर सड़क किनारे खाई में पलट गई।
सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक इकौना महिमा नाथ उपाध्याय ने कटर से कार को कटवाकर घायलों को बाहर निकलवाया। घायलों को एंबुलेंस से सीएससी इकौना उपचार के लिए भेजा। जहां डॉक्टरों ने दो बच्चों, एक महिला, युवती नीती (18) व नीलांश (30) को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल वैभव को उपचार के लिए बहराइच मेडिकल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान वैभव ने दम तोड़ दिया।

कार के घायल चालक का उपचार सीएचसी इकौना में चल रहा है। अन्य मृतक लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। उसकी भी हालत गंभीर बताई जा रही है। सूचना मिलने पर एएसपी प्रवीण कुमार, एसडीएम रामदत्त राम, सीओ संतोष कुमार ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मवेशी को बचाने के चक्कर में हादसा हुआ है।