पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध जालसाजी का मुकदमा दर्ज, पुलिस ने शुरु की जां

✍️रिपोर्ट राजन शुक्ला बहराइच

🟥बहराइच: जालसाजों ने ठगी कर रुपए ऐंठने का एक और नायाब तरीका निकाला है। इस बार ठगों ने एक बैंक मित्र को निशाना बनाकर 15 लाख 96 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित की तहरीर पर थाना कैसरगंज में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोडहिया नंबर एक के मजरा बभनपुरवा गांव निवासी अरविंद कुमार शर्मा पुत्र बृजेंद्र कुमार बैंक मित्र हैं। वह इंडियन बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र गांव में ही चलाते हैं।

कोतवाली में तहरीर देकर अरविंद ने कहा है कि उनके नंबर पर एक व्यक्ति ने फोन कर रोजगार देने का झांसा दिया। जिस पर उन्हें घर बैठे पहले दिन 999 रूपये और दूसरे दिन तीन हजार रूपये उनके खाते में भेज गए। इसके बाद उनका खाता बंद होने और धन कई गुना करने के लालच में 2.32 लाख जमा करने पर तीन लाख मिलने का लालच दिया गया। जिस पर उन्होंने अगस्त माह के पहले सप्ताह में 15.96 लाख रूपये संबंधित के खाते में जमा कर दिया। इसके बाद न फोन आया और न ही मोबाइल खुला। काफी प्रयास के बाद बैंक मित्र ने सोमवार को कोतवाली में तहरीर दी।

प्रभारी निरीक्षक राजनाथ सिंह के निर्देश पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बैंक मित्र ने बताया कि उसने चार लोगों से उधार रूपये लेकर भी जमा किया, वह भी चला गया।