🔴विनय कुमार गुप्ता

प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया। रुद्रपुर गौरीबाजार मार्ग पर सोमवार की देर रात प्राइवेट बस और बोलेरो की आमने सामने की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच गम्भीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे के शिकार रुद्रपुर निवासी रामानंद मौर्या के घर में देर रात घटना की खबर मिलते ही कोहराम मच गया। सभी मृतकों के प्रति सीएम योगी आदित्यनाथ और जिला अधिकारी जेपी सिंह ने गहरा दुख प्रकट किया है जिलाधिकारी ने सभी मृतकों और घायलों का हाल जानने के लिए देर रात ही जिला अस्पताल पर पहुंच गए थे।
बस गोरखपुर से यात्रियों को लेकर रुद्रपुर आ रही थी, जबकि कुशीनगर से तिलक लेकर रैश्री गांव से वापस लौट रही थी। चीख-पुकार से घटनास्थल दहल उठा। आनन-फानन में घायलों को सीएचसी गौरीबाजार पहुंचाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी को देवरिया जिला अस्पताल और वहां गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।
कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र के कोहड़ा गांव के रविंद्र तिवारी की बेटी की तिलक रुद्रपुर के रैश्री गांव में इंद्रदेव दूबे के घर आई थी। सोमवार की रात तिलक समारोह के बाद बोलेरो से सभी कुशीनगर लौट रहे थे। रुद्रपुर-गौरीबाजार मार्ग पर इंदूपुर काली मंदिर के सामने गोरखपुर की तरफ से तेज गति से आ रही प्राइवेट बस से बोलेरो की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर में बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। टक्कर के बाद बस भी पलट गई। बोलेरो में सवार रामप्रकाश सिंह (65) पुत्र अयोध्या, वशिष्ठ सिंह (45) पुत्र फौजदार सिंह, रामसुभग गुप्ता (65) पुत्र जद्दू गुप्ता निवासीगण कोहड़ा कसया कुशीनगर, अंकुर पाण्डेय (18) पुत्र देवदत्त पाण्डेय निवासी सांड़े थाना कसया और बस में सवार रामानंद मौर्य पुत्र बुद्धू प्रसाद निवासी भरटोला वार्ड रुद्रपुर की मौके पर मौत हो गई। इसके अलावा जोखन सिंह (55) पुत्र सत्यनारायण सिंह निवासी कोहड़ा और गौरव (13) पुत्र राकेश, हरिओम (12) पुत्र अश्वनी, कमला सिंह पुत्र हरिवंश (7) गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल से बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया है।
रामानन्द स्वस्थ्य विभाग से रिटायर्ड कर्मी बुद्धू प्रसाद के तीसरे बेटे में छोटे थे गोरखपुर में बीमा कम्पनी में मकाम करते थे प्रतिदिन गोरखपुर आना जाना रहता था रामानन्द का शव मंगलवार को घर पहुचते ही पत्नी विदोतिमा और माँ का रोरो कर चिल्लाने लगी रामानन्द के तीन साल के पुत्र जैश और दो वर्ष की बेटी परी थी। घटना पर क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश निषाद पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, अनुग्रह नारायण उर्फ खोखा सिंह, चेयरमैन प्रतिनिधि वीरेंद्र शर्मा पूर्व चेयरमैन छट्ठेलाल निगम, सुभाष चन्द्र मद्धेशिया,मोहन उपाध्याय ने सभी मृतकों के प्रति गहरा दुख प्रकट किया।