बस्ती: रोजगार सेवक को घूस लेते एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

 

जी. पी. दुबे-9721071175
बस्ती: (28 फरवरी 24) बनकटी ब्लाक के सामने स्थित एक चाय की दुकान पर दोपहर ग्राम पंचायत आम कोईल के ग्राम रोजगार सेवक अब्दुल रहीम उर्फ जुम्मन पुत्र बेचन अली निवासी ग्राम सूरा पार नेवारी, थाना लालगंज, बस्ती को ग्राम प्रधान प्रतिनिधि आम कोईल से कच्चे कार्य की स्वीकृति हेतु पचास हजार रुपये घूस लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत आम कोईल में विगत दो वर्षों से विकास कार्य बाधित है। गांव में विभिन्न योजनाएं संचालित करने के लिए ग्राम रोजगार सेवक द्वारा प्रधान प्रतिनिधि रतन लाल यादव से बार-बार रूपयों की मांग की जा रही थी, जिसकी सूचना प्रधान प्रतिनिधि द्वारा भ्रष्टाचार निवारण टीम को दी गई।

पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार टीम के सदस्य सादे कपड़ों में बुधवार की सुबह से ही आसपास लग रहे। योजना के अनुसार प्रधान प्रतिनिधि द्वारा ग्राम रोजगार सेवक अब्दुल रहीम को जैसे ही रंग लगे रुपयों की गड्डी दिया गया वैसे ही पहले से मौजूद एंटी करप्शन टीम के सदस्यों द्वारा दबोच लिया। गौरतलब है कि रोजगार सेवक की पत्नी सुरापार छतौनी से क्षेत्र पंचायत सदस्य भी है