अब्दुल गफ्फार खान की रिपोर्ट
गोरखपुर( ब्रह्मपुर )
भूखा इंसान कभी दोस्त दुश्मन की पहचान नहीं कर सकता। यही वजह है कि चुनाव के समय वह अपना मत सही इस्तेमाल नहीं कर पाता और अपना मत गलत जगह दे देता है ।प्रत्येक ब्यक्ति को वोट देने का अधिकार अम्बेडकर साहब ने दिया था।जो दो धारी तलवार है
उक्त बातें विकास खंड ब्रह्मपुर के नई बाजार में बसपा द्वारा आयोजित पिछड़ा वर्ग एवं सामाजिक भाईचारा सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व सांसद एवम मंडल सेक्टर प्रभारी घनश्याम चंद खरवार ने कही।उन्होंने आगे कहा कि जब देश आजाद हुआ तो लोगो को आजादी मिल जानी चाहिए जो आज तक नही मिली ।देश मे ऐसे तमाम लोग है ।जो गरीबी रेखा के नीचे जीने के लिये मजबूर है ।तमाम ऐसे लोग भी है जो भूख से तड़प तड़प कर मर जाते है ।ये सरकार की कमी है ।135 करोड़ की आवादी में 40 करोड़ लोग ऐसे है जो दाने दाने के मोहताज है ,तन पर कपड़ा नही है,सर छुपाने के लिए मकान नही है। झोपड़ी में रहने को मजबूर है ।आजादी के बाद भी रोटी कपड़ा और मकान नही मिल पाया ।1967 तक कोई भी पिछड़ी या अनुसूचित जाति का ब्यक्ति विधायक नही बना था ।1967 में पहले पिछड़ी जाति से मुलायम सिंह विधायक बने ।बहुजन पार्टी तो बनी लेकिन बहुजन समाज नही बन पाया ।जब तक भाईचारा आपसी मतभेद नही मिटेगा तब तक बहुजन समाज नही बन पाएगा ।सरकार की पॉलिसी है कि जब देश के गरीब आगे बढ़ जाएंगे तो उनका नुकसान होगा ।जब तक लाचार एवम भूखे रहेंगे तब तक मेरे साथ रहेंगे ।यही वजह है कि भूखा इंसान कभी दोस्त दुश्मन की पहचान नही कर सकता ।अंत मे उन्होंने चौरी चौरा विधानसभा से बसपा प्रत्यासी वीरेंद्र पाण्डेय को भारी मतों से जीता कर बहन मायावती के हाथों को मजबूत करने का आह्वान किए।
बसपा प्रत्याशी वीरेंद्र पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि मैं चौरी चौरा में अकेला आया था। तब मेरे साथ कोई नही था।किंतु आज आप सब मेरे साथ है। यह मेरा सौभाग्य है ।अगर आप सभी का साथ इसी तरह मिला तो चौरी चौरा की तस्वीर बदल देंगे।मैं पिछले चार साल से आपके बीच मे हूँ ।किन्तु कुछ लोग दो माह से आकर चुनाव लड़ना चाहते है।ऐसे में आप दो माह वाले के साथ रहेंगे या चार साल वाले के साथ ।ये आपको सोचना होगा । कार्यक्रम में सबसे पहले मुख्य अतिथि को वीरेंद्र पांडेय ने माल्यार्प कर स्वागत किया ।
कार्यक्रम का संचालन राजेश राजभर एवम अध्यक्षता हरिप्रसाद निषाद ने किया
उक्त अवसर पर अजय दुबे,घनश्याम राही, उदय भान चौहान,रामानंद निषाद,जोखू राजभर,राजेन्द्र कुमार निषाद,ओम प्रकाश राजभर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे ।