🟥वकील अहमद सिद्दीकी

🔴बस्ती, बनकटी……बनकटी पीएचसी में आशा संगिनीयों ने बकाया भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार व जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पीएससी प्रभारी डॉ राजेश कुमार को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा और चेतावनी दी।कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती है। तब तक कार्य का बहिष्कार करेगी। ज्ञापन में कोविड-19 के दौरान किए गए कार्य बीएमबीवाई, संचारी रोग, जेएसवाई, फाईलेरिया, टीबी, नसबंदी, अप्रैल से अगस्त माह तक के प्रोत्साहन राशि का बकाया भुगतान कराए जाने की मांग की है। आशा और संगिनी का कहना है कि कोविड-19 काल के दौरान उन्होंने अपने दायित्वों का निर्वाहन गाँव-गाँव जाकर किया।लेकिन उनका कोविड-19 के दौरान का भी भुगतान नहीं किया गया।
पिछले 5 वर्ष टीबी के प्रति जागरूकता व अन्य कार्य में उनके योगदान दिया गया। नसबंदी के लिए लोगों को जागरूक करने के कार्य को उनके द्वारा बखूबी अंजाम दिया गया, लेकिन एक वर्ष से नसबंदी के पैसे का भुगतान भी नहीं किया गया। भुगतान के लिए आवाज उठाए जाने के बाद भी भुगतान नहीं किया जा रहा है।आशा संगिनी के इसका विरोध प्रदर्शन करने की सूचना बाद मौके पर पहुंँचे एसीएमओ सीएल कन्नौजिया ने वार्ता की। करीब एक घंटे की वार्ता के बाद आशा और संगिनी ने कार्य बहिष्कार का निर्णय वापस लिया।एसीएमओ ने एक सप्ताह के भीतर उनका भुगतान कराये जाने का आश्वासन दिया है।
कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन करने वालों मेंआशा नीलम चौधरी, सरिता गुप्ता,पुष्पा देवी,गुड़िया,मीना देवी,शुफिया खातून,किरन, सरिता, अनुराधा, शशि प्रभा, प्रभावती, आशा देवी, कंचना, विजयलक्ष्मी, संगीता, शीला देवी, मीरा देवी, सुषमा ,कंचना आदि शामिल रही।