*-इस कालाबाजारी की तरफ किसी जिम्मेदार का नहीं है कोई ध्यान,*

*-जनता है परेशान,*

जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

👉 :- जानकारी देते हुए बता दें कि जनपद बदायूॅ के नगर सहसवान में तहसील के नाक के नीचे बैठे स्टांप विक्रेता धड़ल्ले से 10 वाला स्टांप ₹20 में बेच रहे हैं और जनता उसे लेने के लिए मजबूर है ।
आपको बता दें इस और आज तक किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं गया है।
जब कि पीछे भी इसके बारे में शिकायत भी हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी आज भी ई स्टांप विक्रेता अपनी मनमानी पर उतारू हैं।
ऐसी घटना कल सामने आई जिसमें आर्येद्रपाल सिंह पुत्र सतीश कुमार निवासी धापड़ तहसील सहसवान ने अपने दो बच्चों के लिए स्कूल में सर्टिफिकेट में लगाने के लिए 10 ₹10 वाले दो स्टांप ओं की जरूरत पड़ी वह सीधा ई स्टांप विक्रेता नवीन कुमार के यहां पहुंचा। और उसने दो स्टांप 10,,10 रु वाले मांगे ई स्टांप विक्रेता के यहां स्टांप निकाल रहे लड़के ने उनसे आधार कार्ड मांगा उन्होंने आधार कार्ड दिए और विक्रेता द्वारा उन्हें दो स्टांप दे दिए गए

प्रार्थी ने दो स्टांप के पैसे दिए तो उक्त ई स्टांप विक्रेता ने कहा दो स्टांप ₹40 के हैं
प्रार्थी ने कहा ये तो 10 10 वाले हैं तब विक्रेता ने कहा कि नहीं हम तो इन्हें इतने का ही बेचते हैं। तुमने पहले क्यों नहीं पूछा और प्रार्थी से नाराजगी व्यक्त करने लगा।
मजबूर होकर प्रार्थी उक्त विक्रेता को 40 रुपए देकर चला आया फिर उसने एक शिकायती प्रार्थना पत्र उप जिलाधिकारी के नाम से दिया जिसमें उसने उक्त ई स्टांप विक्रेता पर कार्रवाई करने की मांग की जब हमने उप जिलाधिकारी से वार्ता की तो उन्होंने बताया की प्रार्थना पत्र मिल चुका है।
हम इसकी जांच कराएंगे
यदि तथ्य सही पाया जाता है तो ई स्टांप विक्रेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अब देखना यह है कि इस शिकायत का असर क्या होता है कार्यवाही होती है या नहीं यह तो आने वाला समय ही बताएगा।