*-सदर कोतवाली का मण्डलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान दिए फरियादियों की समस्याओं का गंभीरतापूर्वक व गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश!*

*-प्रदेश सरकार ने प्रत्येक थाने में महिलाओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए कराई महिला हेल्पडेस्क की स्थापना -: मण्डलायुक्त?*

🟥जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

👉 :- मंडलायुक्त बरेली मंडल श्रीमती सौम्या अग्रवाल व पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह ने मंगलवार को कोतवाली सदर का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां विभिन्न पंजिकाओं, महिला हेल्प डेस्क व पुलिस महानिरीक्षक की पहल पर हर थाने में स्थापित किए गए पानी के घड़ों आदि का निरीक्षण किया।
मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज स्थापित है जो भी असामाजिक तथ्य उनके विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने पुलिसकर्मियों से शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने व फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनने व उनका गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक थानों में महिलाओं की सुविधा व उनकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए महिला हेल्पडेस्क की स्थापना प्रदेश सरकार द्वारा कराई गई है।

मंडलायुक्त व पुलिस महानिरीक्षक ने कोतवाली सदर के निरीक्षण के दौरान पेड़ों को पानी दिया।
पक्षियों के लिए बनाए गए पानी के प्याऊ व पक्षियों के लिए दाना चुगने के लिए बनाए गए स्थान का भी निरीक्षण किया।
उन्होंने वहां पक्षियों को दाना भी डाला तथा प्रत्येक थाने में आमजन के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था के लिए पुलिस महानिरीक्षक के प्रयास से स्थापित किए गए पानी के घड़ों का भी मुआयना किया।
कोतवाली सदर में विभिन्न रजिस्टर का अवलोकन किया। मालखाना देखा तथा महिला हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण किया।