✍️ जिला बदायूं प्रभारी/ विवेक गुप्ता की रिपोर्ट-*

🔴बदायूं जिला अस्पताल में शनिवार कि रात अचानक खराबी आने से बिजली पूरी तरह गुल रही। वार्डों में अंधेरा छा गया। मरीजों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी मरीज और तीमारदारों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। जबकि सीएमएस बड़े-बड़े दावे करते हैं धरातल पर कुछ नहीं सब शून्य हैं। बिजली चले जाने के बाद अस्पताल में नहीं चलता जनरेटर जिससे वार्डों में भर्ती मरीज व तीमारदार परेशान रहते हैं यह नजारा अधिकांश आपको देखने को मिलेगा।मजबूर होकर मरीज मोबाइल की रोशनी जलाकर काम चलाते हैं। जबकि बिजली आने पर मरीजों को राहत की सांस मिलती हैं।

जिला अस्पताल में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के लिए अस्पताल परिसर में फीडर स्थापित किया गया है। जिससे लगातार बिजली की आपूर्ति हो सके शनिवार की शाम करीब छह बजे लाइन में गड़बड़ी आने के चलते आपूर्ति ठप हो गई। जिससे जिला अस्पताल के सभी वार्ड अंधेरे में डूब गए। जिससे भर्ती मरीज व तीमारदार परेशान रहे। सूचना पर भी अस्पताल प्रशासन ने जनरेटर चालू नहीं कराया । जिससे मरीजों के साथ स्वास्थ्य कर्मी व चिकित्सक भी सारी रात परेशान रहे।
उधर जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ.विजय बहादुर राम का कहना है कि गड़बड़ी के चलते बिजली आपूर्ति बंद हुई थी। तुरंत ही जनरेटर चलाया गया परन्तु कुछ अचानक तकनीकी कमी हो जाने के कारण जनरेटर नही चल सका।