🔴संत कबीर नगर

⭕मगहर।विकास खण्ड खलीलाबाद अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहम्मदपुर कठार में बजबजाती नाली,सड़क पर पसरे गन्दे पानी से हो कर ग्रामवासियों को आना जाना पड़ता है।

जिसकी गांव के लोगों ने शिकायत ग्राम प्रधान से लगायत जिला प्रशासन तक किया।इसके बावजूद नाली और सड़क का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
ग्राम मोहम्मदपुर कठार के लाल सेना के जांबाज जवान राम प्रताप ने राष्ट्र सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी।उस अमर शहीद का गांव स्वच्छता अभियान को आइना दिखा रहा है।

जिसकी पहचान बजबजाती नाली और गन्दगी ही बन गई है।हालात यह है कि गांव के अंदर से बाहर मगहर कटसहरा मार्ग पर मिलने वाले सम्पर्क मार्ग व नाली का निर्माण नहीं हुआ है।

जिसके कारण गांव का गंदा पानी सड़क पर पसरा रहता है।बताया जा रहा है कि गांव के कुछ काश्तकारों की भूमि होने के कारण सड़क व नाली निर्माण में अवरोध बना हुआ है।इस समस्या के समाधान को लेकर वर्ष 2017 में प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रयास किया था लेकिन सफलता नहीं मिल पाई थी।तभी से सड़क व नाली का निर्माण नहीं हो सका।गांव के राम भवन,पप्पू,

खूबलाल,राजू,भंवर सिंह और सूरज सिंह आदि का कहना है कि मगहर कटसहरा मार्ग पर स्थित मस्जिद के बगल से निकलने वाले सम्पर्क व नाली का निर्माण नहीं होने के कारण उस टोला के नागरिकों को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है।सड़क पर चाहे जाड़ा,गर्मी अथवा बरसात का मौसम हो हर समय सड़क पर कीचड़ से ही हो कर गुजरना मजबूरी बन गई है।

इन लोगों ने यह भी बताया कि इस समस्या को लेकर ग्राम प्रधान से लगायत जिला प्रशासन तक कई बार शिकायत की जा चुकी है।फिर भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।इस सम्बंध में ग्राम प्रधान के पति पूर्व प्रधान रविन्द्र यादव ने बताया कि गांव अंदर से मस्जिद तक लगभग दो सौ मीटर सड़क व नाली के निर्माण में कुछ काश्तकारों की जमीन पड़ रही है।जिसके कारण निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न हो गया है।

उन्होंने आगे बताया कि जिन काश्तकारों की जमीन सड़क व नाली के निर्माण में पड़ रहा है उनसे जमीन देने के लिए प्रयास कर रहे हैं।भूमि के मिलते ही सड़क व नाली का निर्माण करा दिया जाएगा।