🔻बस्ती की बेटियों ने मास्टर्स गेम्स     में छाईं ,

🟥बस्ती के बेगम खैर गर्ल्स इंटर कॉलेज में एक साथ पढ़ने वाली दोनों दोस्त बचपन में खेल के मैदान में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर धमाल मचाती थी, 30 साल बाद पुनः मैदान में उतर कर दोनों दोस्तो ने राष्ट्रीय स्तर पर पुनः धमाल मचा दिया
*नीलू मिश्रा व उरूसा फजल ने जीते कुल 19 पदक*
*पांचवी नेशनल मास्टर्स गेम्स चैंपियनशिप*
वाराणसी बस्ती की गलियों में संग संग खेलीं। कालेज में प्रतियोगिताएं जीतीं। बनारस में गत दिनों हुई पांचवी नेशनल मास्टर्स गेम्स मीट वाराणसी में दोनों ने खूब पदक बटोरे। बात हो रही है नीलू मिश्रा (सुपुत्री सुदामा प्रसाद मिश्र एडवोकेट)और उरुसा फजल (सुपुत्री फजलूल हक)की।
दोनों ने राष्ट्रीय मास्टर्स गेम्स मीट में कुल मिलाकर 19 पदक जीते। इसमें अंतर्राष्ट्रीय एथलीट नीलू ने 12 और उरुसा ने 7 पदक जीते।
बीएचयू के आईटी जिमखाना के मैदान पर उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए नीलू मिश्रा ने आईटी बीएचयू के मैदान पर हुई पांचवीं मास्टर्स एथलेटिक मीट में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की 80 मी. हर्डल में स्वर्ण पदक (21.9 सेकेंड) के साथ ही नया नेशनल रिकार्ड भी बनाया। इसके पूर्व यह रिकार्ड केरल में 24 सेकेंड का था। चार दिवसीय इस प्रतियोगिता में नीलू ने कुल मिलाकर छह स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक जीते।
नीलू ने 80मी. हर्डल्स के अलावा ऊंची कूंद, 50मी. एयर पिस्टल व्यक्तिगत, व टीम, बैडमिंटन डबल्स व हॉकी में भी स्वर्ण पदक जीता। जबकि 300मी. हर्डल्स, चार गुणा 400मी. रिले, शूटिंग मिश्रित युगल में रजत और बैडमिंटन सिंगल व बास्केटबाल में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। इसके साथ ही नीलू के अंतर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तर पर पदकों की कुल संख्या 101 हो गई है।
यहां प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन दक्षिण क कोरिया में मई में होने वाले एशिया पैसिफिक मास्टर्स गेम्स के लिए हुआ है।
उरूसा ने 400 mtr हर्डल, बैडमिंटन महिला डबल्स, शूटिंग टीम ग्रुप, हॉकी में स्वर्ण पदक जीता । 800 mtr रेस, 4*400 रिले में रजत पदक जीता। बास्केट बॉल मैं कांस्य पदक जीता।