✍️वकील अहमद सिद्दीकी

🟥बस्ती,बनकटी .……. विकास खण्ड बनकटी के एफएसजीडी कान्वेंट स्कूल महादेवा पगार में मंगलवार को कार्यवाहक प्रबंधक रामायण सिंह के नेतृत्व में बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी का अयोजन किया गया। जिसमें 45 से ज्यादा विज्ञान माडल प्रदर्शित किए गए। खण्ड शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार यादव ने मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन का शुभारंभ किया।
एफएसजीडी कान्वेंट स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रीति सिंह ने कहा कि बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभाएं विकसित करने के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया गया हैं। प्रथम प्रोजेक्ट फ्यूचर एलिवेटेड एंबुलेंस प्रोजेक्ट को 11दिनो मे बच्चों ने बनाया। वैष्णवी पाल,उदिशा मिश्रा, आकांक्षा मिश्रा ने प्रोजेक्ट के माध्यम से कहा कि अक्सर एक्सीडेंट होने के बाद समय से एंबुलेंस नही पहुंच पाती है,अगर पहुंच जाती है तो समय से मदद नही कर पाती, क्योकि अक्सर सड़क पर जाम लगा रहता है। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से पीड़ित की मदद आसानी से की जा सकती है। दूसरा प्रोजेक्ट ‘सेव अर्थ’ को 8 दिनों में आदित्य सिंह, साइना मिर्जा, शिखा, अंशिका शुक्ला, रजनी गिरी, जूही राव, वैष्णवी कसौधन, सुमन कसौधन ने मिलकर बनाया। वहीं तीसरा प्रोजेक्ट मॉडल ऑफ़ एग्रीकल्चर को द्विप्तीय पांडे, पल्लवी सिंह, शिवांगी यादव ने मिलकर 10 दिनों में बनाया। और ऐसे कई अन्य प्रोजेक्ट हैं । जिसको खंड शिक्षा अधिकारी ने देखकर बच्चों की काफी सराहना की और उनका उत्साहवर्धन करते हुए उनके हौसलों को खूब सराहा, उन्होंने कहा यह बच्चे कल की भविष्य है।

इस अवसर पर कार्यवाहक विद्यालय प्रबंधक रामायण सिंह, अजय पाल,सुजीत सिंह छोटू,वीरेन्द्र कुमार,भूपेश कुमार, लक्ष्य प्रजापति, दिलीप कुमार, गंगेश त्रिपाठी,अजय सिंह, धीरज कुमार,आशुतोष पाण्डेय, अमरनाथ यादव,राजन पाल आदि लोग उपस्थित रहे।