✍️रिपोर्ट सत्येंद्र यादव

🟥मथुरा बलदेव– प्राथमिक विद्यालय गोकुल प्रथम में अब बच्चे कंप्यूटर शिक्षा ग्रहण करेंगे साथ ही कंप्यूटर के द्वारा उन्हें अन्य विषयों की शिक्षा भी प्रदान की जाएगी ।आज गोकुल प्रथम के प्राथमिक विद्यालय में कंप्यूटर लैब का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष देवेन्द्र सारस्वत द्वारा किया गया इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका राखी शर्मा ने बताया कि बच्चों की शिक्षा हेतु उन्होंने अपने व्यक्तिगत प्रयास से विद्यालय में कंप्यूटर लैब की स्थापना की है जिससे बच्चों की शिक्षा के प्रति रुचि जागृत होगी एवं बच्चे कंप्यूटर के माध्यम से गणित और अन्य विषयों की शिक्षा को खेल-खेल में ही प्राप्त कर सकेंगे एवं उनकी अभिरुचि जागृत होगी। बच्चों को कंप्यूटर के माध्यम से रीड एलांग ऐप, दीक्षा ऐप एवं विभाग द्वारा विकसित विभिन्न पोर्टल एवं ऐप के माध्यम से शिक्षण कार्य कराया जाएगा।
जैसा की विदित है प्राथमिक विद्यालय गोकुल प्रथम शिक्षा के क्षेत्र मे नित नए आयाम स्थापित कर रहा है ,यहां पर बच्चों को पीने के शुद्ध पानी की उपलब्धता कराने के लिए आरओ की सुविधा उपलब्ध है वहीं बच्चों को पढ़ाने हेतु विद्यालय में प्रत्येक विषय की शिक्षण अधिगम सामग्री उपलब्ध कराई गई है। इसके साथ ही प्रत्येक कमरे में एलईडी लगाई गई हैं। विद्यालय की प्रत्येक कक्षा को स्मार्ट क्लासरूम के रूप में विकसित किया गया है ।
संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष देवेंद्र सारस्वत ने कहा कि विद्यालय के समस्त स्टाफ एवं प्रभारी प्रधानाध्यापिका श्रीमती राखी शर्मा द्वारा किया गया प्रयास अन्य सभी अध्यापकों के लिए अनुकरणीय हैं एवं इससे शासन द्वारा निर्धारित बच्चों को निपुण लक्ष्य प्राप्त कराने में अत्यंत आसानी होगी। यह विद्यालय जनपद का प्रथम ऐसा विद्यालय होगा जिसमें बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ सभी प्रकार की सुविधाएं प्राप्त होंगी इस अवसर पर विद्यालय की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका राखी शर्मा, अंजू बाला, अनीता सारस्वत ,उपेंद्र माथुर, प्रदीप कुमार,सुजीत वर्मा,कपिल शर्मा,निशांत सारस्वत ,विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष चंद्रकांत शर्मा एवं अभिभावक एवं क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।