🔴जी पी दुबे
9721071175

🟥बस्ती 3 नवंबर 23.

सदस्य पूर्वांचल विकास बोर्ड उ.प्र. बौद्ध अरविन्द सिंह पटेल ने कृषि, लोक निर्माण, बाढ खण्ड, लघु सिंचाई, नलकूप, गन्ना, सिंचाई, खाद्य विपणन, जिला पशुचिकित्सालय के अधिकारियों के साथ विभागीय प्रगति तथा सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का सर्किट हाउस सभागार में समीक्षा किया।

उन्होने डिप्टी आरएमओ को निर्देश दिया कि किसानों का शोषण ना होने पाये। इसके साथ ही धान क्रय केन्द्रों पर बाट को अवश्य चेक कर लिया जाय तथा किसी भी स्तर पर तौल में गड़बडी ना हो।

उन्होने गनेशपुर रोड पर पुल के पहले बंधा बनाये जाने का निर्देश बाढ खण्ड अधिकारी को दिया है। गन्ना अधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद में 3 चीनी मिल है और किसानों का बकाया भुगतान किया जा रहा है। उन्होने गन्ना अधिकारी को निर्देश दिया कि गन्ना केन्द्र पर किसी भी प्रकार की

अवैध वसूली व चोरी की घटना ना होने पायें। सिंचाई विभाग को निर्देश दिया कि माइनर की सॉफ-सफाई समय-समय पर अवश्य की जाय।

सदस्य पूर्वांचल विकास बोर्ड ने कृषि विभाग की समीक्षा करते हुए कृषि अधिकारी को निर्देश दिया कि सरकार द्वारा संचालित समस्त योजनाओं से पात्र किसानो को अवश्य लाभान्वित किया जाय। उन्होने कहा कि खाद व बीज की उपलब्धता निरन्तर बनी रहें। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए उन्होने कहा कि गैर मानक की दवाए ना बिकने पाये। पशुपालन विभाग को निर्देश दिया कि निराश्रित पशुओं को पकड़ कर

गौशाला में पहुॅचाया जाय और समय-समय पर पशुओं का टीकाकरण भी किया जाय।
उन्होने सहायक अभियन्ता सिंचाई को निर्देश दिया कि बोरिंग पाईप की चेकिंग अवश्य की जाय, जिससे बाजार में पाईपों की डुब्लीकेसी ना होने पाये। बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारी तथा सदस्यगण उपस्थित रहें।

इसके पूर्व सदस्य पूर्वांचल विकास बोर्ड उ.प्र. बौद्ध अरविन्द सिंह पटेल ने स्वास्थ्य केन्द्र कलवारी, बहादुरपुर, मरवटिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होने साफ-सफाई निरन्तर बनी रहे निर्देश दिया है। इसके साथ व्यवस्थाओं को सुधारने का भी निर्देश दिया है।