अस्पताल में की तोड़फोड़, वार्ड बॉय, स्टॉफ नर्स और अन्य से की मारपीट

🟪रिपोर्ट:राजन शुक्ला

बहराइच / मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान झुलसे एक वृद्ध की मौत हो गई। इस पर स्वास्थ्य कर्मियों ने शव के पोस्टमार्टम के लिए तैयारी शुरू कर दी। इससे गुस्साए परिवार के लोगों ने ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों से मारपीट की। धारदार हथियार से भी हमला किया। साथ ही कागजात फाड़ डाले। स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमएस और कोतवाली नगर में पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

पयागपुर थाना क्षेत्र के कांधीकुइयां गांव निवासी सहजराम (80) पुत्र संतराम गुरुवार को घर में गैस सिलेंडर से जल गए थे। इस पर परिवार के लोग उन्हें सीएचसी ले गए। यहां हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया। कोतवाली नगर और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दिए गए पत्र में स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि रात में 9.39 बजे वृद्ध के मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर इलाज डॉक्टर राहुल अग्रवाल ने की। हालत गंभीर होने पर वृद्ध को लखनऊ रेफर कर दिया। इसके बाद भी परिवार के लोगों ने पत्र लिखकर जिला मुख्यालय पर ही इलाज करवाने की बात कही। इस पर स्वास्थ्य कर्मियों ने इशोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया।

शुक्रवार सुबह 6.45 बजे वृद्ध की मौत हो गई। वार्ड में तैनात स्टॉफ नर्स विश्वास शर्मा, वार्ड बॉय किशन द्विवेदी और वार्ड स्वीपर संतोष श्रीवास्तव ने तहरीर देकर कहा है कि पुलिस को शव पोस्टमार्टम पर भेजने के लिए सूचना दी गई। इस पर मौजूद मृतक के परिवार के लोग नाराज हो गए। सभी ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिवार के लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों से मारपीट की। आरोप है कि धारदार हथियार से भी हमला किया। जिसमें एक स्वास्थ्य कर्मी का हाथ कट गया। स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि अस्पताल के अभिलेख फाड़ दिए। इसके बाद धमकी दी। मेडिकल कॉलेज एचओडी अमित श्रीवास्तव समेत अन्य ने कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में कोतवाल ब्रह्म गौड़ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने केस दर्ज किया जायेगा।