🔴 गोरखपुर 30 दिसंबर 1943 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह को आजाद कराया था। *इसके उपलक्ष्य में 30 दिसंबर 2021 प्रातः 9:00 बजे से दुनिया की सबसे लंबी देर तक लगातार दिन-रात 48 घंटे श्री लक्ष्मी विष्णु महा हवन करके विश्व रीकार्ड* बनेगा।

देश का सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री देने वाला स्थान पूर्वांचल अभी भी बेरोजगारी,पिछड़ापन व असुविधाओं का दंश झेल रहा है। विश्व का सबसे लंबा तिरंगा समिति व हिंदू चेतना मंच के तत्वावधान में देश की प्रथम आजादी दिवस की उपलक्ष में *पूर्वांचल प्रदेश व उसके सुख समृद्धि हेतु श्री लक्ष्मी विष्णु महा हवन का आयोजन क्षत्रिय महासभा भवन जीडीए ऑफिस गोरखपुर के सामने तारामंडल रोड* के प्रांगण में किया जाएगा। यह हवन लगातार 48 घंटे चलेगा जो अपने आप में एक विश्व रिकार्ड होगा। विगत वर्ष इसी स्थान पर लगातार 27 घंटे हवन करके विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था। पूर्वांचल प्रदेश के लोगों की जीवन की श्रेष्ठता, उत्थान व विकास तथा पूर्वांचल में स्थित सभी ऐतिहासिक धरोहरों को विश्व पटल पर गोरखपुर के इस पावन धरती से विश्व कीर्तिमान के रूप में दर्शाया जाएगा।
इस कार्यक्रम में गोरखपुर के लगभग 50 से ऊपर संस्थान भाग लेंगे और हजारों की संख्या में महा हवन में शामिल होकर स्वयं अपने जीवन के उत्थान हेतु हवन करेंगे। *महा हवन प्रातः 9:00 बजे से ध्वजारोहण* के पश्चात प्रारंभ होगा। सायंकाल दीपोत्सव का कार्यक्रम भी होगा। जिसके साथ हवन चलता रहेगा। पूरे कार्यक्रम के दौरान विश्व रिकार्ड के निर्धारण रिकॉर्डिंग कैमरा लगा रहेगा । *ओम नमो भगवते वासुदेवाय*मंत्र के माध्यम से हवन चलेगा। अंग्रेजी नववर्ष 1 जनवरी 2022 को प्रातः 9:00 बजे हवन कार्यक्रम के समापन के पश्चात प्रातः 10:00बजे महा आरती होगी ,जिसमें पूर्वांचल प्रदेश के 28 जिलों को नेतृत्व करने वाले 27 व्यक्ति विशेष आरती करेंगे । *गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड* इत्यादि संस्थानों में इस कार्यक्रम का रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है । साथ में 30 दिसंबर को प्रातः विश्व की सबसे लंबी देर तक होने वाली हवन के पूर्व ही दुनिया की सबसे बड़ी केसरिया ध्वज निर्माण हेतु ध्वज के कपड़े का पूजन होगा उसके बाद सिलाई का कार्य भविष्य में करके सनातन संस्कृति को विश्व पटल पर स्थापित करने का एक महा अभियान होगाआपकी उपस्थिति सादर प्रार्थनीय है
उक्त बातें प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से संयुक्त रुप से केंद्रीय संयोजक रघुवंश हिंदू व मीडिया प्रभारी डॉ शोभित श्रीवास्तव ने दिया।
रघुवंश हिंदू
केंद्रीय संयोजक
विश्व का सबसे लंबा तिरंगा समिति
संयोजक
श्री लक्ष्मी विष्णु महा हवन

डॉ शोभित श्रीवास्तव
मीडिया प्रभारी
श्री लक्ष्मी विष्णु महा हवन