🛑रिपोर्ट नरेश सैनी

🟥मथुरा। कोसी पुलिस ने अन्तर्राजीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर कब्जे से चोरी की 15 मोटर साईकिल बरामद हुई है।

एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार ने चैंकिग के दौरान अन्तर्राजीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य राहुल पुत्र हरि सिंह निवासी ग्राम बेला थाना हसनपुर जिला पलवल हरियाणा, आकाश पुत्र संजय निवासी अज्जीजाबाद थाना हसनपुर जिला पलवल हरियाणा को ईदगाह के सामने शिव मन्दिर के पीछे खडी झाडियों से गिरफ्तार किया गया है।

इनके कब्जे से 15 चोरी की मोटर साईकिल 2 खुली हुई अवस्था में बरामद हुई है। एसएसपी ने बताया कि शातिर चोर आकाश को एक बजाज प्लेटिना मोटर साईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया यह मोटर साईकिल 3 अक्टूबर को कस्बा कोसीकलां से चोरी हुई थी।

पूछताछ में शातिर नें बताया कि में अपने दोस्त राहुल के साथ मिलकर मोटर साईकिल चोरी करने का काम करता हूँ, हम लोग मोटर साईकिल चोरी करके उसे ईदगाह के सामने शिव मन्दिर के पीछे खडी झाडियों में छिपा देते हैं, जहाँ से हम उसे मौका मिलने पर टुकडों में काटकर कबाडी को बेच देते हैं। हम लोगों नें ईदगाह के सामने शिव मन्दिर के पीछे खडी झाडियों में चोरी की कुल 14 मोटर साईकिल खडी की हुई हैं, जो हमने कस्बा कोसीकलाँ व अन्य जगहों से चोरी की थी,

हमने उनमें से दो मोटर साईकिल टुकडों में काट रखी हैं, जिन्हें बेचने के लिए ही हम दोनों आये थे।

एसपी देहात त्रिगुण विसेन ने बताया कि ये शतिर अपराधी अपने गाँवों से टैम्पो में बैठकर आते है तथा अलग अलग गली मौहल्लों में सुनसान जगह पर घरों के बाहर खडी मोटर साईकिलों को लाक तोडकर, मोटर साईकिल का स्विच डायरेक्ट कर उस को स्टार्ट करके ले जाते है,

इस प्रकार चोरी की गयी मोटर साईकिलों को सुनसान जगह पर झाडियों में छिपा देते हैं, जहाँ से मौका लगने पर कुछ मोटर साईकिलों को पूर्जो में काटकर अलग अलग कबाडियों को बेच देते है तथा कुछ मोटर साईकिलों को गैर प्रान्त में ले जाकर बेच देते है।