✍️न्यू समाचार प्लस/ जय सिंह यादव रायबरेली

🔻रायबरेली। सदर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आर पी यादव को शहर से लेकर गांव तक सर्व समाज के लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है। हर तरफ से यही पुकार आ रही है कि दशकों तक रहा है एक ही परिवार का राज, इस बार हम बदलेंगे सिंहासन और किसान के बेटे को विधायक बनाएंगे। सोमवार को आर पी यादव सदर विधानसभा के विभिन्न गांवों के साथ ही दीवानी न्यायालय में जाकर अधिवक्ताओं से जीत का आशीर्वाद मांगा। उन्होंने सभी सीटों पर जाकर जहां अधिवक्ताओं से परिचय किया तो वहीं अपने के लिए वोट मांगे।

उन्होंने अधिवक्ताओं से कहा कि आप लोग मुझे जीताकर इस बार विधानसभा भेजिए और सपा मुखिया अखिलेश यादव को मजबूत कीजिए। सपा मुखिया अखिलेश यादव अपनी पूर्व सरकार में भी अधिवक्ताओं के लिए बहुत कुछ किया है और इस बार भी उन्होंने सरकार बनने पर नई-नई प्रैक्टिस शुरू करने वाले युवा अधिवक्ताओं को जहां हर महीने कुछ फंड देने की बात की है तो वहीं अधिवक्ताओं के कोष को और मजबूत करने के लिए विशेष निधि देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने युवा अधिवक्ताओं को हर महीने कुछ शुल्क देने की बात कहीं थी, लेकिन यह भी भाजपा सरकार का सिर्फ एक जुमला साबित हुआ है। भाजपा सरकार की तरफ से अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए बिल्कुल ही ध्यान नहीं दिया गया।

सोमवार को क्षेत्र में जनसंपर्क पर जाने से पहले आर पी यादव ने शहर के डिग्री कॉलेज चौराहे पर स्थित शहीद चौक पर जाकर पुलवामा हमले में तीन साल पहले शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि तीन साल पहले आज के दिन पूरा देश एक आतंकी हमले से हिल गया था। 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले को विस्फोटकों से लदी कार ने सीधी टक्कर मार दी थी, जिसके बाद एक बड़ा धमाका हुआ और हमारे देश के 40 जांबाज जवान शहीद हो गए थे। इस हादसे को याद करते हुए आज तीसरी बरसी पर शहीद चौक पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। उन्होंने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की जितनी भी निंदा की जाए, उतना ही कम है। उन्होंने कहा कि शहीद सभी वीर जवानों को मेरी तरफ से विनम्र श्रद्धांजली है और उनके बलिदान को देश कभी भी नहीं भूलेगा।