मऊ / भारतीय मिसाइल प्रोग्राम के जनक, सामाजिक शुचिता व सादगी के आदर्श प्रतिमान, ‘भारत रत्न’ पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम जी की 6 वी पुण्यतिथि पर लोक कल्याण सेवा न्यास द्वारा कासिमपुर मऊ में 101 आम के पौधे , 51 बच्चो को माक्स , किताब,कापी पेन पेन्सल देकर उन्हे अपनी श्रद्धांजलि दी !

लोक कल्याण सेवा न्यास के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुयें स्वर्ण प्रभा ग्रुप के चेयरमैन जितेन्द्र कुमार गौरव जी ने कहा की लोक कल्याण के लिये किये जा रहे इस कार्य की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम ही होगी पर्यावरण के संरक्षण व संवर्धन के लिए चलाए जा रहे इस कार्यक्रम में इस गांव के लोगों की भी जितनी तारीफ की जाए वह कम होगी लोक कल्याण सेवा न्यास के द्वारा कासिमपुर गांव में लगभग हजारो फलदार वृक्ष आम के लगाए जा चुके हैं यह सुनकर मन बहुत प्रसन्न हो रहा है आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन भारत रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की छठी पुण्यतिथि के अवसर पर इस गांव के लोगों को बताना चाहूंगा स्वर्णप्रभा ग्रुप के द्वारा प्रत्येक माह मे 51 पौधे इस गांव को दिए जाएंगे और आगे लोक कल्याण सेवा न्यास को जहां-जहां भी स्वर्ण प्रभा ग्रुप की आवश्यकता होगी उसमें स्वर्णप्रभा ग्रुप तन मन धन से अगली पत्ती में खड़ा दिखाई देगा !
अवसर पर भारत विकास परिषद के जिले के अध्यक्ष डॉक्टर अजय सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन के लिए वृक्षों का होना बहुत आवश्यक है और आधुनिक भारत में हम सब ने पर्यावरण का बहुत नुकसान किया है आज आवश्यकता है कि प्रत्येक व्यक्ति कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाएं !
कार्यक्रम की अध्यक्षता नकुल यादव व संचालन संचालन राजन वैदिक ने किया इस अवसर पर सचिन्द्र सिंह संगीता द्विवेदी रीना सिंह राजेश गोश्वामी प्रज्जवल पाण्डेय धर्मेन्द्र पटेल अरूण सिंह माधव प्रकाश पाण्डेय अर्चना सिंह दीपू चौरसिया नीरज गुप्ता पूजा पाण्डेय प्रबल प्रीतम आदि सैकड़ो ग्राम वासी रहे |