🟥उमानाथ यादव

🟠रायबरेली – जिले के डलमऊ मे बप्पा देवतादीन आईटीआई में वृक्षारोपण कर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया है। विश्व पर्यावरण दिवस के मौक़े पर एवम इस वर्ष भारत की मेजबानी में जी20 कार्य समूह के तहत आईटीआई द्वारा परिसर में वृक्ष लगाकर पृथ्वी और पर्यावरण बचाने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया गया।

इसी अवसर पर स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत आईटीआई के प्रशिक्षार्थियों को टेबलेट वितरित किए गये। टैबलेट वितरण नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़ ने किया। टैबलेट वितरण के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष ने प्रशिक्षार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें देश निर्माण में सहयोगी बनने की अपील की।

वृक्षारोपण के माध्यम से संस्थान के अध्यक्ष रामनिवास वैश्य, प्रबंधक राजेंद्र वैश्य, सचिव शक्तिमान वैश्य के साथ घनश्याम जायसवाल, आयुष्मान ने संदेश दिया कि कोरोना महामारी के दौर में जिस तरह से ऑक्सीजन का संकट आया था उसको देखते हुए वृक्ष लगाना अत्यंत महत्वपूर्ण हैं जिससे निकट भविष्य में इस तरह के संकट का सामना न करना पड़े इसलिए सभी लोग अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष लगाने का संकल्प लें। इस अवसर पर योगाचार्य श्री आनन्द जी, राकेश जायसवाल, आशीष श्रीवास्तव, संस्थान के प्रधानाचार्य कीर्तिमान ,समस्त अनुदेशक महेंद्र सिंह, ब्रजेंद्र बहादुर सिंह, शैलेंद्र पटेल, उदयभान सिंह, जितेंद्र गुप्ता, आशुतोष गुप्ता, दुर्गेश कुमार, सुनील कुमार एवम प्रशिक्षार्थी मौजूद रहे।