*आगे भी चलेगा छुट्टा पशुओं को पकड़ने का अभियान: ईओ*

✍️विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

🟥रुद्रपुर देवरिया। सड़को और खेतों में घूम रहे छुट्टा पशुओं को नगर पंचायत पकड़ने की मुहिम छेड़ रखा है 3 दिनों में 50 से अधिक छुट्टा पशुओं को देवरिया के पिपरा चंद्रभान गौ आश्रय केंद्र में भेज दिया है। नगर के सार्वजनिक स्थानों और सड़कों चौराहो पर छुट्टा पशुओं की चहलकदमी मुसीबत का कारण बन गयी है जिससे आवागमन प्रभावित होता है वही किसानों के फसलों को भी भारी नुकसन पहुचा रहे थे।
समस्याओं को देखते हुए पिछले दिनों जिलाप्रशासन ने पशुओं को पकड़कर गौ आश्रय केंद्र में पहुचाने का आदेश दिया था उसी के अनुपालन में नगर पंचायत अभियान चला रखा है।

 

इस सम्बंध मेंअधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार शाही ने बताया कि नगर पंचायत छुट्टा पशुओं को पकड़ने की मुहिम चलाया है जिसके तहत पचास से अधिक सड़को पर घूम रहे छुट्टा पशुओं को कर्मचारियों द्वारा पकड़कर वाहनों द्वारा देवरिया पिपरा चंद्रभान गौ आश्रय केंद्र भेज दिया गया है। छुट्टा पशुओं के पकड़ने की मुहिम आगे भी चलेगी। सुंदर और साफ सुथरा रखने का हर संभव प्रयास किया जाएगा उन्होंने कहा कि नगर वासियों को भी स्वच्छता और सफाई अभियान में सहयोग देने की जरूरत है कूड़ा गाड़ी आने के पहले घरों का कूड़ा फेंक दें कूड़ा गाड़ी जाने के बाद सड़क पर कूड़ाकदापि न फेके।