संविधान निर्माता सह भारत रत्न डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुआ अभियान का आगाज

– मेडिकल कॉलेज के मुद्दे पर सर्वदलीय संघर्ष समिति द्वारा चलाया जा रहा है आंदोलन

🟥डॉ शशि कांत सुमन

🟠मुंगेर : एम्स की तर्ज पर मुंगेर प्रमंडलीय मुख्यालय के आसपास बनने वाले मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल निर्माण के मुद्दे को लेकर गुरुवार को सर्वदलीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ संविधान निर्माता सह भारत रत्न डॉ.भीमराव अंबेडकर प्रतिमा नौवागढ़ी चौक पर माल्यार्पण के साथ शुभारंभ हुआ। हस्ताक्षर अभियान में सभी दलों के नेताओं तथा पार्टी कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। हस्ताक्षर अभियान के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक प्रणब कुमार यादव थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता रंजीत विद्यार्थी कर रहे थे।

 

 

 

हस्ताक्षर अभियान डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक से शुरू हुआ जो संपूर्ण नौवागढी बाजार में देर शाम तक जारी रहा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्री कुमार ने कहा कि नौवागढ़ी मौजा में मेडिकल कॉलेज बनने से जिले के संग्रामपुर, टेटिया बंबर, हवेली खङकपुर, बरियारपुर, असरगंज तथा तारापुर प्रखंड सहित खगड़िया और बेगूसराय जिले के लोगों को समुचित लाभ मिल पाएगा और यह क्षेत्र बाढ़ प्रभावित नहीं है। अध्यक्ष संबोधन में रंजीत विद्यार्थी ने कहा कि एक साजिश के तहत नौवागढ़ी मौजा से मेडिकल कॉलेज को बाढ़ प्रभावित इलाका ले जाया जा रहा है। जबकि पूर्व में जिला प्रशासन के द्वारा नौवागढ़ी मौजा में मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए भूमि की पैमाइश की गई थी। उन्होंने ने कहा कि हमेशा से ही नौवागढ़ी क्षेत्र के लोगों के साथ छल होता रहा है और मेडिकल कॉलेज के मुद्दे पर भी राजनीतिक दबाव में छल हो रहा है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारा सामाजिक संगठन नौवागढ़ी के संस्थापक अध्यक्ष प्रीतम कुमार ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के मुद्दे पर चरणबद्ध आंदोलन

 

 

 

चलाया जाएगा। कार्यक्रम को क्षेत्रीय विकास मंच नौवागढ़ी तथा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने भी संबोधित किया। मौके पर नवल किशोर सिंह, चंद्रशखर मंडल, अंजू भारद्वाज, मनीष कुमार, शुभम कुमार, विपिन पासवान, अरुण कुमार पासवान, मनोज साह, धीरज कुमार, राजद नेता कैलू कुमार, कैलाश ठाकुर, कृष्ण मोहन मंडल, रणधीर सिंह , अक्षय लाल पासवान, उदय मंडल, सुदीन पासवान, सानू कुमार सहित बड़ी संख्या में विभिन्न राजनीतिक दलों सहित सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता मौजूद थे। हस्ताक्षर अभियान नौवागढ़ी बाजार, बारिश टोला, रामदिरी, कनतपुर, सिंघेश्वर टोला सहित आदि गांव में भी चलाया गया। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता रंजीत विद्यार्थी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री के मुंगेर आगमन पर समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नौवागढ़ी मौजा में मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल निर्माण को लेकर स्मार पत्र सौंपा जाएग।