🛑वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट

इन्हौना थाना क्षेत्र के चिलौली गांव में संजय पासी के साथ हुई मारपीट का मामला।

 

🟥तिलोई अमेठी। तहसील क्षेत्र के चिलौली पेट्रोल टंकी के निकट बिहारी दलित युवक की लातो घूसो से जमकर पिटाई करते हुए दबंगों ने पीडित की जेब में रखे छियालिस हजार रुपए छीन कर यह कहते हुए भागे कि दुबारा पुलिस मे शिकायत की तो जिस झोपड़ी में सोते उसमे उसमे आग लगा दूंगा जलकर मर जावोगे। इस बात को भी पीडित ने इन्हौना पुलिस को रोते-2 बताया फिर भी पुलिस ने कार्रवाई करना उचित नहीं समझा।

 

 

चौदह सितंबर को हुई घटना में इन्हौना पुलिस की कार्रवाई शून्य होने के चलते दबंगो हौसले इतने बुलंद है कि पीड़ित को जान से मारने की धमकियां दी जा रही है।
बताते चले इन्हौना थाना क्षेत्र के चिलौली गांव का निवासी संजय कुमार पासी राष्ट्रीय राजमार्ग 731पर पंचर बनाने की दुकान काफी दिनों से चला रहा था जो मूल निवासी बिहार के बैशाली जिले का मूल निवासी बताता है उसे चिलौली गांव के दो दबंगो अजय कुमार गुप्ता व दीपू पुत्र गण भोला प्रसाद गुप्ता ने बिगत 12 सितंबर को बेवजह बेरहमी से मारा पीटा गया था जिसकी शिकायत संजय पासी ने आनलाइन आवेदन पत्र प्रेषित कर की थीं जिसमें इन्हौना थाना प्रभारी कंचन सिंह ने दबंगों को थाने पर बुलाया लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जिससे दबंगों के हौसले और बुलंद हो गये, थाने से जाने के बाद दबंगों ने संजय पासी को जाति सूचक गालियां देते हुए लात जूतों से पुनः जमकर मारा पीटा गया और जेब में रखे छियालिस हजार रूपए भी छीन लिए,इतनी बड़ी घटना के बाद भी थाने की पुलिस दलित संजय की तहरीर पर मुकदमा नहीं पंजीकृत कर रही है।और दी गयी तहरीर को भी बदलने का पीडित ने आरोप लगाया।अब पीड़ित संजय ने पुलिस से गुहार की कि मेरी जान का खतरा हैं।फिलहाल अब यह देखना है कि पीडित को कब न्याय मिलेगा और दोषियो को दण्ड कब मिलेगा ? इस मामले में पीड़ित संजय पासी ने पुलिस अधीक्षक डाक्टर इलामारन जी से आप बीती बताते हुए न्याय की गुहार लगाई है जिसमें उन्होंने जांच पड़ताल कराकर उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है साथ ही पीड़ित ने डीजीपी लखनऊ को शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं इस मामले में थानाध्यक्ष कंचन सिंह का कहना है कि पेट्रोल पंप पर लगे हुए नल को बनवाने के लिए दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी जिसमें शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्रवाई की गई है उन्होंने रूपए की छिनैती के मामले को झूठी मनगढ़ंत कहानी बताते हुए इस मामले से इंकार किया है।

  1. इनसेट :———-

: इन्हौना पुलिस का नया कारनामा

पीड़ित का ही शांति भंग में कर दिया चालान।

वर्तमान समय में जिले का इन्हौना थाना सुर्खियां बटोर रहा है आये दिन फरियाद लेकर आने वाले फरियादियों को न्याय दिलाने की बजाय पीड़ित का ही शांति भंग की धाराओं में चालान किया जा रहा है ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जिसमें इन्हौना पुलिस ने थाना क्षेत्र अन्तर्गत चिलौली पेट्रोल पंप पर काफी दिनों से पंचर बनाने बनाकर अपनी जीविका चलाने वाले संजय पासी के साथ किया बताते हैं कि संजय पासी को कुछ दबंगों ने मारा पीटा और नकदी भी छीन लिया इस मामले में पुलिस ने पर्दा डालते हुए पीड़ित को न्याय दिलाने की बजाय उसका ही शांति भंग की धाराओं में चालान कर मामले में इति श्री कर ली।