रिपोर्ट जगदम्बा जायसवाल

🔴महराजगंज / आजादी के अमृत महोत्सव पर नगर पंचायत बृजमनगंज मे 105 फीट उंचा तिरंगा झंडा लगाया जाना था।इसके लिए जिले के आला अधिकारियों से स्वीकृति मिलने के बाद शासन द्वारा धन भी आवंटित किया जा चुका है।फांउडेशन भी बनाया गया स्ट्रीट पोल भी आकर रखा हुआ है परंतु अभी तक इसका निर्माण कार्य नहीं किया गया ।क्या यह शासनादेश का उल्लंघन नहीं है?आखिर यह तिरंगा नगर पंचायत में कब फहराया जायेगा यह चिंता का विषय है?
वहीं क्षेत्र के लोगों का कहना है कि 105 फीट उंचा तिरंगा लगने से नगर पंचायत बृजमनगंज की सुंदरता में इज़ाफ़ा होगा और तिरंगे की रोशनी से शहर जगमगा उठेगा । सूत्रों की माने इस तिरंगे झंडे ( कपड़े ) की लंबाई 30 फीट और चौड़ाई 20 फीट होगी ।
इसके निर्माण में लागत लगभग 4 से 5 लाख ₹ की आयेगी। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिकल फ्लैग मास्ट के चारों तरफ चार पोल छह – छह फीट के लगाए जाएंगे और उसी घेराव के अंदर LED लाइट लगाई जाएगी । जिसकी रौशनी में तिरंगा झंडा रात के अंधेरे में भी जगमगाता रहेगा ।आजादी के अमृत महोत्सव पर झंडे लगाने के लिए नगर पंचायत कार्यालय द्वारा शिवालय पोखरे पर फांउडेशन बनाया जा रहा था परंतु कर्मचारियों द्वारा छठ की बेदी तोड़ने पर विवाद हो जाने से कार्य को रोक दिया गया।इस संबंध में फोन से ईओ अवध प्रकाश सिंह से वार्ता करने पर उन्होंने बताया कि 105 फीट उंचा झंडा लगाया जाना है परंतु कब तक लग जायेगा इस बारे मे कोई समय नहीं बता सकते।
समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष समाजसेवी विनोद जायसवाल तिरंगे झंडे का निर्माण नगर पंचायत के मुख्य चौराहे (कोल्हई फरेंदा उसका स्टैंड )के बीच कराने से पूरे नगर का शोभा बढेगा।