✍️वकील अहमद सिद्दीकी

🟥बस्ती, बनकटी…….आजादी के अमृत महोत्सव एवं मेरी माटी मेरा देश और हर घर तिरंगा अभियान के तहत मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीडीए एकेडमी मथौली के प्रबंधक ई०अरविन्द पाल व डायरेक्टर अरुना पाल व सम्राट अशोक प्रभावंश बालिका इन्टर कालेज एवं चन्द्रगुप्त मौर्य प्रभावंश महिला महाविद्यालय मथौली बनकटी के संस्थापक वंशराज मौर्या व प्रबन्धक डा०अनिल कुमार मौर्या ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा शान से फहराया। समारोह में मुख्य अतिथि ई०अरविन्द पाल ने ध्वजारोहण कर तिरंगे झंडे को सलामी दिया। इसके साथ ही देश की आजादी में अहम योगदान निभाने वाले वीर सपूतों को लोगों ने नमन भी किया। और लोगों को शपथ भी दिलाया ।वहीं ,स्कूल के छात्र एवं छात्राओं ने देशभक्ति और लोकगीत से ओतप्रोत मनमोहक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी।
इससे पूर्व स्कूल के परिसर को फूलों और तिरंगे से खूब सजाया गया। निर्धारित समय 10:15 पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। तत्पश्चात शिक्षक-शिक्षिकाओं ने मिलकर झण्डे को सलामी दी और राष्ट्रगान गाया।
जिसमें सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। नन्हें-मुन्ने बच्चों के मनमोहक कार्यक्रम से पूरा परिसर गूंज उठा। आए हुए मुख्य अतिथियों का विद्यालय की परिवार की तरफ से अंगवस्त्र व बैच लगाकर सबको सम्मानित किया गया। और बच्चों में प्रमाण पत्र वितरित किया गया।
प्रधानाचार्य ने अपने संबोधन में आजादी के महत्व को समझाया और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया। बच्चों ने देश भक्ति गीत व नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ई०अरविन्द पाल ने अपने संबोधन में बताया कि हमारे वीर सपूतों की कुर्बानी तभी सफल होगी, जब हम सभी भारतवासी अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ करेंगे।

इस अवसर पर ई०अरविन्द पाल, जिपांस सुरेन्द्र त्रिवारी, मंडल अध्यक्ष विवेकानन्द शुक्ल,अशोक श्रीवास्तव,अर्जुन प्रसाद शुक्ल,अध्यक्ष किरन , उपाध्यक्ष नीलम मौर्य,संस्थापक वंशराज मौर्य, प्रबन्धक सरोज मौर्य, प्रचार्य अनिता मौर्य, सचिव/प्रबन्धक डा०अनिल कुमार मौर्य,भोला मौर्या, शिवज्ञा मौर्य, हमीदुल्लाह, आदि लोग उपस्थित रहे