*आपसी विवाद में एक समुदाय के दो लोगो की हत्या से सनसनी*

*डी आईं जी, व पुलिस कप्तान ने घटना स्थल का लिया जायजा पुलिस बल तैनात*

✍️*विनय कुमार गुप्ता*

🔴प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया।
रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के महराजगंज गांव में आपसी विवाद को लेकर धारदार हथियार से बीती रात एक ही परिवार के तीन लोगों का गला रेत दिया गया, जिसमें से बाप-बेटे की घटना स्थल पर मौत ही हो गयी जबकि एक बेटे की हालत गंभीर है। जिसका गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।
हत्या के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा,। मंगलवार सुबह डीआईजी जे रविन्दर गौंड़ और पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने घटनास्थल पहुंच कर जायजा लिया।
उन्होंने परिजनों व ग्रामीणों से पूछताछ की। मामले में दो लोगो के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कर लिया गया। दोनों आरोपियों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
मामला दो समुदाय के बीच होने के चलते तनाव पूर्ण स्थिति को देखते हुए गांव में कई थानो की पुलिस को तैनात कर दिया है ।
देवरिया सदर कोतवाली क्षेत्र के देवरी टोला के रहने वाले 50 वर्षीय शहीद अली पुत्र शकुर मोहम्मद वर्षो पूर्व अपनी ससुराल क्षेत्र के महाराजगंज में आकर बस गए। वह गांव में कब्रिस्तान की भूमि के किनारे अपना मकान बना कर पत्नी और बच्चों के साथ रह रहे थे। घर से कुछ दूरी पर गुमटी में शहीद अली की पत्नी तेतरा श्रृगांर का सामन बेचती है। सोमवार की देर शाम किसी बात को लेकर शहीद का मोबाइल पर किसी से विवाद हुआ था। इसके बाद परिवार के सभी लोग खाना खाकर सोने चले गए। शहीद अली घर के समीप गुमटी में सोने चला गया । देर रात हमलावर धारदार हथियार लेकर । हमलावरों ने शहीद अली की मारपीट कर हत्या कर दी। शहीद अली का 22 वर्षीय बेटा नजीर दरवाजे पर चारपाई पर और उसका 20 वर्षीय बड़ा भाई सोनू चौकी पर सो रहा था। हमलावरों ने इन दोनों पर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिससे नजीर अली की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गंभीर रुप से घायल सोनू अली के परिजनों ने जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उनकी स्थिति गंभीर देखकर मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। हत्याकांड से पूरे गांव में सनसनी फैल गयी। मामले की गंभीरता को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सोनकर,सीओ जिलाजीत की देखरेख में पीएससी बल के जवान, भलुअनी मदनपुर और एकौना और रुद्रपुर पुलिस को तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि धारदार हथियार से पिता-पुत्र की हत्या की गई है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार भी कर लिया गया जल्द ही हत्याकांड का खुलासा कर लिया जाएगा।
पीड़ित पक्ष से शकील पुत्र शाहिद अली की तहरीर पर अमरनाथ निषाद पुत्र राम बदन निवासी सरहस बह, बिकवा टोला, तथा कमलेश मद्धेशिया पुत्र रामचन्द्र निवासी महराजगंज रुद्रपुर के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया हैं दोनों पुलिस हिरासत में हैं।