घर के बाहर सोते समय घटना को दिया अंजाम, बाइक से आए तीनों हमलावर

🛑तिलोई(अमेठी)। मोहनगंज थानाक्षेत्र पूरे निहाल मजरे विराज गांव में बीती रात घर के बाहर सो रहे एक अधेड़ पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने जान से मारने की नियत से धारदार हथियार से गला रेत दिया। लेकिन अधेड़ के शोरगुल मचा देने से हमलावर अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। बदमाशों के हमले से अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

 

 

थानाक्षेत्र के पूरे निहाल मजरे विराज गांव निवासी विशंभर पासी (45) सोमवार की रात रोजाना की भांति खाना पीना खाने के बाद घर के बाहर बरामदे में सो रहा था। तभी एक बाइक पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने उस पर हमला बोल दिया और धारदार हथियार से उसके गले पर वार कर दिया। जिसमें वह घायल हो लहूलुहान हो गया। शोरगुल की आवाज होने पर बचाव के लिए परिजनों को अपनी ओर आता देख हमलावर फरार हो गए। तत्काल परिजन घटना की सूचना पुलिस को दी और घायल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिलोई में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया है। घायल अधेड़ की बहू सजरुननिशा उर्फ रीना पत्नी आशीष ने पुलिस को तहरीर दी है जिसमें बताया है कि सभी छत पर लेते ही थे तभी अचानक बाइक सवार कुछ तीन बदमाश पहुंचे और घटना को अंजाम दिया। जब तक हम लोग बदमाशों को पकड़ते तब तक बदमाश बाइक समेत गोकुला पुल की तरफ भाग निकले। दावा किया जा रहा है कि पुलिस ने देर रात पड़ताल के दौरान घटना में प्रयुक्त धारदार हथियार को भी घटनास्थल से बरामद किया हैं।

(इनसेट)

अधेड़ से हो चुका है छिनौती का प्रयास

तिलोई। कुछ दिन पहले घायल अधेड़ विशंभर पासी के साथ चार लोगों ने छिनौती का प्रयास किया था। उस समय पीड़ित ने मामले में दो नामजद समेत चार लोगों के खिलाफ मोहनगंज थाने में तहरीर दी थी। परिजनों के माने तो उसे समय छिनौती की घटना में नामजद अभियुक्तों ने धमकाया था कि मामले में सुलह कर लो नहीं तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। घायल उसे समय भी आरोपियों पर कार्यवाही चाहता था। लेकिन गांव के नामचीन कुछ लोगों के दखल के बाद मामले में सुलह समझौता कराते हुए घटना को रफा-दफा कर दिया था।