🟥वाराणसी धर्म की नगरी काशी में 23 सितम्बर से भव्य भागवत कथा का आयोजन होगा ज्योतिर्विद पं• मनीष कृष्ण शास्त्री जी श्री धाम वृन्दावन महाराज व्यासपीठ पर विराजित होकर भगवान राधासर्वेश्वर प्रभु की दिव्य लीलाओं का गुणानुवाद करेंगे. नरपतपुर नारायनपुर में राय परिवार की ओर से पितरों के स्मृति में

 

 

श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा. सात दिवसीय कथा का शुभारंभ विशाल कलश शोभायात्रा से होगा. यह शोभायात्रा 23 सितम्बर सुबह 7 बजे से प्रारंभ होगी. कित्ता बराईं से गाजे-बाजे के साथ झाम के मड़ई रोड से गुजरते हुए कथास्थल पहुंचेगी.

कथा में भाग लेने के लिए क्षेत्र के श्रोता इस कथा में धर्मलाभ लेने पहुंचेंगे. महाराज के आगमन को लेकर आयोजक बच्चालाल राय व उनकी पत्नी चन्द्रकला देवी ने बताया कि भागवत कथा ईश्वर एवं पूर्वजों की असीम कृपा से कराने का अवसर प्राप्त हुआ है हम सभी महाराज जी का आत्मीय अभिनंदन व स्वागत एवं कथा श्रवण करने के लिए भक्ति-भाव से जुटे हैं।

शुकदेवजी के आगमन से होगी शुरूआत
आयोजक बच्चालाल राय ने बताया कि सात दिवसीय कथा के मध्य ठाकुरजी के दिव्य लीला प्रसंग सुनाए जाएंगे. प्रथम दिन 23 सितम्बर दिन शनिवार को भागवत महात्म्य, गोकर्णोपाख्यान, भागवत सप्ताह निधि की कथा सुनाई जाएगी.24 को विदुर चरित्र,वराह अवतार, कपिलोपाख्यान 25 को सती चरित्र,शंकर-पार्वती विवाह, ध्रुव चरित्र,जड़भरत चरित्र, की कथा होगी. 26 सितंबर को अजामिलोपाख्यान,प्रहलाद चरित्र,वामन अवतार, कृष्ण जन्मोत्सव का प्रसंग सुनाया जाएगा. सभी भक्त धूमधाम से प्रभु का जन्मोत्सव मनाएंगे. 27 को श्रीकृष्ण की बाल लीला व गोवर्धन लीला प्रसंग सुनाया जाएगा. छप्पन भोग के साथ गोवर्धन पूजा की जाएगी. 28 को रासलीला रहस्य, गोपी गीत और उद्धव चरित्र की कथा के साथ श्रीकृष्ण रूकमणी विवाह उत्सव धूमधाम से मनाएंगे.
हजारों श्रोता करेंगे कथा श्रवण 29 सितम्बर को दोपहर 3 बजे से सायंकाल 7 बजे तक होने वाली कथा में सुदामा चरित्र, परिक्षित मोक्ष व शुकदेवजी की विदाई का प्रसंग सुनाया जाएगा।