✍️जी. पी. दुबे
संवाददाता
9721071175

🟥बस्ती 9 मई पैकोलिया थाना क्षेत्र के तेनुआ गांव में गंगाराम यादव का घर दुशमनी में जला देने का मामला सामने आया है। रविवार की रात में कुछ लोगो ने मकान में आग लगा दिया।

इस दौरान गंगाराम यादव की पत्नी सावित्री देवी, पुत्र सुनील कुमार, चाचा तिलकराम गंभीर रूप से जल गये। एक गाय और तीन भैस भी आग की चपेट में आ गई।
घायलों को बस्ती मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने पीड़ितों से मामले की जानकारी लिया और मौके पर उपस्थित सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय एवं पैकोलिया थानाध्यक्ष से आग्रह किया कि कि मामले की उच्च स्तरीय जांच कर आग लगाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय।
विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने चेतावनी के लहजे में कहा कि यदि पीड़ित परिवारों को शीघ्र न्याय दिलाकर दोषियों को गिरफ्तार न किया गया तो महासंघ निर्णायक संघर्ष को बाध्य होगा। उन्होने मांग किया कि पीड़ित परिवार को समुचित मुआवजा दिलाया जाय क्योंकि तीन लोगों के जलने के साथ ही घर में रखा सामान, खाद्यान्न जलकर नष्ट हो गया है। पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे जीने को मजबूर है।
पैकोलिया पुलिस ने इस मामले में उपयुक्त धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है |