दिव्यांगों की शिकायत को डीएम ने लिया संज्ञान

🟣डॉ शशि कांत सुमन

🟠मुंगेर। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग, मुंगेर द्वारा मुख्यमंत्री सामथ्र्य योजना ‘संबल’ के तहत पात्र दिव्यांगजनों को प्रदत्त बैट्री चालित ट्राइ साइकिल से संबंधित तकनीकी समस्याओं के निराकरण

हेतु दिनांक 4 एवं 5 जनवरी 2024 को दो दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
इसकी जानकारी देते हुए सामाजिक सुरक्षा के प्रभारी सहायक निदेशक भुवन कुमार ने बताया कि इस शिविर में एल्मिको कानपुर के तकनीकी प्रतिनिधियों द्वारा बैट्री चालित ट्राई साईकिल की समस्याओं की पहचान कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि दिव्यांगजनों द्वारा यह लगातार शिकायत की जा रही थी कि संबल योजना के तहत उन्हें दी गयी बैट्री चालित ट्राई साईकिल में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण वो उसका सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। इस समस्या की जानकारी से जिलाधिकारी को भी अवगत कराया गया। जिस पर उन्होंने तत्काल इस समस्या के समाधान हेतु शिविर लगाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी से अनुमोदन प्राप्त करने के उपरांत एल्मिको, कानपुर के तकनीकी प्रतिनिधियों से संपर्क कर शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

4 जनवरी 2024 को यह शिविर सदर प्रखंड स्थित राजकीय मूक बधिर आवासीय मध्य विद्यालय में पूर्वाह्न 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गयी है। वहीं 5 जनवरी 2024 को हवेली खड़गपुर प्रखंड परिसर स्थित बुनियाद केंद्र में पूर्वाह्न 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गयी है।
प्रभारी सहायक निदेशक ने ऐसे दिव्यांगजनों, जिन्होंने विगत एक वर्ष के दौरान बैट्री चालित ट्राई साइकिल प्राप्त किया है,उनसे अपील करते हुए कहा है कि वे दो दिवसीय आयोजित इस विशेष शिविर

में आकर बैट्री चालित ट्राई साईकिल से संबंधित समस्याओं से एल्मिको प्रतिनिधि को अवगत करायें, ताकि वारंटी पिरियड के लिए निर्धारित सेवाएं एल्मिको, कानपुर द्वारा उपलब्ध करायी जा सके।