*-आरोपी अब तक पांच करोड़ के नकली नोट खपा चुके हैं बाजार में,*

*-जनपद बदायूॅ समाचार प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

👉 :- जानकारी में बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।
इस संबंध में गिरोह के तीन आरोपियों को अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। उनके पास से 50 लख रुपए की नकली नोट बरामद हुए आरोपी पिछले 5 वर्षों से नकली नोटों के धंधे में थे और इन्होंने अब तक करीब 5 करोड रुपए की नकली नोट बाजार में चला भी दिए। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लगातार नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह की फिराक में सहसवान में दबिश दे रही है। पता चला है की अकबराबाद चौराहे से दिल्ली पुलिस द्वारा एक और युवक को हिरासत में लिया गया है।
जिसको लेकर इस धंधे में लिप्त लोगों में दहशत बनी हुई है। वही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल्स इस अवैध धंधों में लिप्त होने वाले लोगों की कुंडली खंगाल रही है।
आपको बता दे इन लोगों द्वारा नकली नोट छापने के लिए पूरा सेटअप बनाया हुआ था।यह गिरोह दिल्ली एनसीआर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, और अन्य क्षेत्रों में नकली नोटों का खपा रहा था।

आरोपियों में आसिफ अली, दानिश अली, और सरताज खान शामिल है। यह तीनों आरोपी जिला बदायूं के सहसवान क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस ने तीनों के पास से नकली नोट और इन्हें बनाने का सेटअप ज़प्त कर लिया है।यह नकली नोटों का अवैध धंधा सहसवान नगर की चार नंबर चौकी पर स्थित मैक्स अस्पताल में तीसरी मंजिल पर चल रहा था जिसकी भनक आज तक किसी को नहीं लगी हैरान करने वाली बात एक और भी रही इस धंधे के बारे में मकान मालिक के लिए भी आज तक पता नहीं चला जो नगर में एक चर्चा का विषय बना हुआ है।
जबकि यह मकान अब से 5 महीने पहले किराए पर दिया गया था आरोपियों ने बताया यह सहसवान क्षेत्र में चार नंबर चौकी के बराबर में एक निजी मैक्स अस्पताल में नकली नोट बनाते हैं। जहां दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल्स ने छापेमारी के दौरान कमरे से नकली नोट बनाने का सामान व नकली नोट प्रिंटर लैपटॉप आदि बरामद कर लिया है।
माना जा रहा है अभी इस प्रकरण में और भी लोगों को उठाया जा सकता है ।