✍️नरेश सैनी

🛑मथुरा- बहुजन समाज पार्टी ने जनपद में बढ़ती दलित वर्ग के साथ घटनाओं को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी और एसएसपी को 7 सूत्रीय मांग पत्र देकर दलित उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने पीड़ितों को सहायता राशि दिए जाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष गोवर्धन सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ जसराम सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से उनके कार्यालय में मुलाकात कर एक सात सूत्रीय मांग पत्र दिया ।
जिसमें जनपद में अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के व्यक्तियों और महिलाओं के खिलाफ जातीय द्वेष भावना से हो रही घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए।
ज्ञापन में एससी एसटी एक्ट के मामलों में तत्काल पीड़ितों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने के लिए आग्रह किया गया।
जनपद में दर्ज अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत दर्ज मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए , जनपद में महिलाएं एवं कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश संबंधित थानों को दिए जाएं, थाना हाईवे पर दर्ज दलित उत्पीड़न के मामले जो गणेशरा गांव से संबंधित है उसके पीड़ितों को सुरक्षा मुहैया कराकर दोषियों को गिरफ्तार कराया जाए, महिलाओं में व्याप्त भय और आतंक को दूर करने हेतु पीड़ितों में सुरक्षा का माहौल और विश्वास कायम किया जाए। बाढ़ पीड़ितों को अति शीघ्र आर्थिक सहायता एवं खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएं, इसके अलावा रंजीत पुत्र रतन सिंह निवासी खामिनी थाना हाईवे और उसके अलावा तीन अन्य को मारपीट कर घायल कर देने के मामले में पीड़ितों की रिपोर्ट दर्ज करा कर कानूनी कार्रवाई की जाए। प्रतिनिधिमंडल में डॉक्टर जसराम सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, गोवर्धन सिंह जिला अध्यक्ष, ओम प्रकाश बघेल जिला महासचिव , मुनेंद्र सिंह निगम सचिव , राजाराम विधानसभा अध्यक्ष, प्रेम प्रकाश एडवोकेट , पवन एवन, जिला उपाध्यक्ष ठाकुर रामेश्वर सिंह विधानसभा अध्यक्ष गोवर्धन बबलू कुमेरिया गिरवर सिंह बीबीएफ संयोजक सत्येंद्र सिंह निरंजन सिंह प्रेम सिंह रतन सिंह कुंदन सिंह बघेल महेंद्र पाल सिंह निगम रामबाबू गौतम बनवारी लाल आदि बसपा नेता शामिल थे।