विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट
रुद्रपुर देवरिया।
मंगलवार को रूद्रपुर कोतवाली थाने में उस हड़कंप मच गया। जब एक मजदूर कोतवाली गेट के सामने ही जहरीला पदार्थ खा लिया। आनन फानन में पुलिस ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहा हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। जहा इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई हैं।घटना के पीछे परिवारिक कलह और सूदखोरों के आतंक को बताया जा रहा है।

राजी बेलवा गांव के पुरूषोत्तम राजभर (60) मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। पिछले साल वह बेटी की शादी में लिए कर्ज को लेकर परेशान थे। बताया जा रहा है कि कर्ज भरने के लिए परिवार में कुछ दिनों से विवाद था। बताया यह भी जा रहा हैं कि मजदूर उधारी चुकाने और सूदखोरों के आतंक से आजिज था। मंगलवार दोपहर पुरूषोत्तम कोतवाली गेट पहुचा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, वह कुछ देर तक गेट के किनारे सोचने लगा बाद में वह पॉकेट से एक जहरीला पदार्थ की शीशी निकाल कर और पी लिया उसे लड़खड़ाता हुआ वह बेहोश हो गया। मौके पर पुलिस ने पूछताछ के प्रयास किया उसके पास से बगल में जहरीला पदार्थ की खाली शीशी मिली तो पुलिस के होश उड़ गए और तत्काल पुलिस उसे अस्पताल ले गई। जहा से चिकित्सको ने उसे जिला अस्पताल भेज दी जहा पर उसकी मौत हो गई।

इस बाबत प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने कहा कि जहरीला पदार्थ खाने वाले के बारे में जांच किया जा रहा है। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था जहा उसकी मौत हो गई हैं। पंचनामा की कार्यवाही चल रही हैं।