🟥कानपुर मंडल ब्यूरो-सुभाष चन्द्र राणा

*मो ॰8445850402*

🔻फफूंद/औरैया*
थाना फफूंद में फरियादियों की शिकायतें सुनी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों का गम्भीरता से निस्तारण किया जाए।
शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने जन शिकायतें सुनी। उन्होने निर्देश दिए कि आई0जी0आर0एस0, सीएम हेल्पलाइन, महिला हेल्प डेस्क, तहसील व थाना दिवस में प्राप्त शिकायतों को समय से निस्तारित की जाए। समस्याओं का त्वरित रूप से मौके पर ही समाधान कराया जा रहा है। हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने आईजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन तथा अन्य प्राप्त शिकायत पंजिकाओं का अवलोकन कर कडे़ निर्देश दिए कि समस्याओं के निस्तारण में विलम्ब नही होना चाहिए। थाना समाधान दिवस में प्राप्त

 

 

 

जमीनी विवादों की शिकायतों को पंजीकृत कर राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर शिकायतों का समयावधि के अंदर निस्तारण किया जाए।
पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिए कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक निस्तारित किया जाए। प्राप्त शिकायत सात में से तीन का किया गया निस्तारण 4 शिकायतों का निस्तारण करने के लिए राजस्व एवं थाना संबंधित को निस्तारण करने के लिए आदेश किया गया का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए, जिससे शिकायतकर्ता को बार-बार परेशान न होना पड़े।