रायबरेली। मशहूर 49 राणा के बेटे तबरेज राणा की रिहाई गिरफ्तारी के 24 घंटे के अंदर हो गई है रिहाई के बाद जेल से आते हुए तवरेज राना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने परिवार के अच्छे संबंध होने की बात तो कही ही साथ ही हिंदुस्तान से प्रेम की बात भी कही लेकिन रिहाई के बाद तबरेज को मीडिया ट्रायल वह पुलिस से शिकायत बराबर रही।

रिहाई के बाद जेल से बाहर निकलते समय तबरेज राना ने अपने वालिद मुनव्वर राना द्वारा दिए गए विवादित बयान पर सफाई दी और कहा कि जो हमारे वालिद ने कहा उसको गलत तरीके से पेश किया गया। हिंदुस्तान से बाहर जाने की बात पर कहा कि खतरा 2022 तक बना रहेगा उसके बाद जो हमें बाहर भेजना चाहते हैं वह खुद न रहे। भाजपा सरकार आने से पहले हमारे वालिद को राष्ट्रीय धरोहर कहा जाता था लेकिन अब वही राष्ट्र द्रोही हो गए हैं जबकि वह पिछले 5 सालों में पाकिस्तान भी नही गए। तबरेज ने अपने पिता के पाकिस्तान दौरे का भी जिक्र किया कहा जो सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी वह मेरे पिता ने 20 साल पहले कर दिया था । पाकिस्तान में जाकर उन्होंने शेर पढ़ा था कि आ गई है तो रहेगी नहीं जाने वाली, उम्र भर यह सफेदी नहीं जाने वाली। मैं मरूंगा तो वही दफन किया जाऊंगा , मेरी मिट्टी भी कराची नहीं जाने वाली। बिना सिक्योरिटी के उन जंगली पाकिस्तानियों के बीच यह कहा । अगर एक व्यक्ति अकेले जाकर यह कहता है और उसके बाद देश भक्ति पर शक किया जाय तो यह ठीक नही है।

तबरेज राना की बहन सुमैया राना पुलिस पर उंगली उठाते हुए कहा पुलिस ने जो किया वो ठीक नहीं किया। वेलेबल अफेन्स होने के बावजूद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा जो बिल्कुल ठीक नहीं था। इसको लेकर हम कोर्ट में जाएंगे। आखिर में सबसे अच्छी बात यह है कि कोर्ट ने बता दिया कि न्यायपालिका का सम्मान इतना क्यो है और क्यों करना चाहिए। हम लोग न्यायपालिका का सम्मान करते हुए स्वागत करते हैं। उन्होंने जिस तरीके से आज परोसा है । पुलिस अपना काम कर रही है वह सही है वह अपना काम करने के लिए ही है लेकिन जिस तरह काम कर रही है वह ठीक नहीं है। वह अपनी मनमानी कर रही है तानाशाही कर रही है। सरकार के लिए यह कहना है कि आप अपने वादे पर खरे नहीं उतरे। आखिर आपने दिखा दिया कि आप कैसे जनता को कुचल सकते हैं।

इस तरह बीते बुधवार को पुलिस ने फरार चल रहे तबरेज राना को उनके अपने ही आवास लाल कुआं लखनऊ से गिरफ्तार कर रायबरेली जेल भेज दिया लेकिन 24 घंटे भी नहीं बीतने पाया तबरेज राना रिहा हो गया। रिहा होने के बाद जहां तबरेज ने साफ़ बोला कि गैर मुस्लिम दोस्तों ने मेरे साथ जो किया है वह मुस्लिम दोस्तों ने कभी नहीं किया। मुझे अपने मुस्लिम दोस्तों से यह शिकायत हरदम रहेगी।