संत कबीर नगर / जूनियर हाई स्कूल सेमरियावां में खुशी खुशी मनाया गया यौमे आजादी का पर्व।जनता द्वारा मिले पद के अधिकारों और उसके कर्तव्यों के निर्वहन के लिए अपने धार्मिक वेश भूषा के साथ अपना दायित्व पूरा करती दिखी कायनात फातिमा ।

कायनात फातिमा ने कहा कि
वास्तव में हमारे देश का संविधान बहुत खूबसूरत है ।इसमें
प्रदत्त अधिकार और धार्मिक अधिकार का सामंजस्य अतुलनीय है।
यह तिरंगा हमारी धरोहर है।
हमारी आन बान शान है।
हमारी पुरखों की कुर्बानी है ।आजादी पूर्व स्थापित
जूनियर हाई स्कूल जिसका योगदान आज़ादी के लड़ाई में रहा ।यहां के डीएनए में देश भक्ति है।
कायनात फातिमा पत्नी मुहम्मद अहमद जिला पंचायत सदस्या ने आज़ादी के 75वे वर्षगांठ पर झंडा फहराने के बाद स्कूल के स्टाफ तालिब इल्मों के साथ देश की एकता अखंडता को मजबूत करने के लिए शपथ भी दिलाई ।

बीइओ ने झंडारोहण कर लगाया पौधा

इस अवसर पर खंड शिक्षाधिकारी ऋषिकेश सिंह ने भी बीआरसी पर झंडारोहण कर वृक्ष लगाया।लोगों से खाली भूमि पर पेड़ लगाने और उसकी सुरक्षा करने हेतु प्रेरित किया।

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में युवा लीडर मुहम्मद अहमद, संकुल शिक्षक जफीर अली,मुबारक हुसैन,महेंद्र कुमार,सुरजन गोंड, शमा अजीज खान,नुजहत बतूल, किरन चौधरी, कम्मू बेगम,बुशरा उमर,सरवरी खातून, इरफान खान,खुर्शीद अहमद,सुशील शर्मा,महेंद्र कुमार,आदि मौजूद रहे ।

यह दिलाया शपथ

सुरक्षित समाज के निर्माण में दें योगदान ,कायनात

जिला पंचायत सदस्य कायनात फातिमा ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपस्थित सभी शिक्षकों छात्रों,अभिभावकों को यह शपथ दिलाई
की हम शपथ लेते हैं कि बेटियों के जन्म पर खुशी मनाएंगे तथा बेटियों की शिक्षा ,सशक्तिकरण एवं स्वावलंबन के लिए तन मन धन से समर्पित होकर स्वस्थ्य एवं सुरक्षित समाज के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान देंगे