गांधी सभागार में व्यापारी बंधु के साथ बैठक कर रहे थे जिला अधिकारी व्यापारियों ने गिनाई समस्याएं

✍️विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट
🟥देवरिया, जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित गांधी सभागार में आज व्यापार बंधु की बैठक का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों को व्यापारियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने जाम की समस्या से निस्तारण दिलाने में जन सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि नागरिक यातायात नियमों का पालन करेंगे तो जाम की

 

समस्या का स्वतः निराकरण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पुराने बस स्टैंड को पार्किंग स्थल के रूप में विकसित करने की संभावना पर विचार किया जा रहा है। शीघ्र ही इसके ठोस परिणाम सामने होंगे।
प्रेम कुमार अग्रवाल ने शहर के प्रमुख मार्गों पर बिजली के तार लटकने का मुद्दा उठाया। जिलाधिकारी ने जर्जर पोल हटाने एवं लटकते तारों को ठीक कराने के संबन्ध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। जनपद व्यापार मंडल के अध्यक्ष अखिलेश जायसवाल ने विभिन्न नर्सिंग होम एवं बैंक के पास पार्किंग व्यवस्था नहीं होने का उल्लेख किया। मालवीय रोड ओवर ब्रिज के नीचे मार्ग की मरम्मत कराने एवं आवारा पशुओं को पकड़ने का मुद्दा उठाया। जिलाधिकारी ने ईओ को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। विष्णु अग्रवाल ने कसया ढाले के पास अंडरपास बनाने की मांग की। व्यापारी नेता रवींद्र प्रताप मल्ल ने भी व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं को उठाया।
जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल की बैठक में समस्त व्यापारी नेताओं से पटरी व्यवसायियों को स्वनिधि से समृद्धि योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार की आठ फ्लेगशिप स्कीमों का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया। उन्होंने व्यापारी नेताओं को बताया कि स्वनिधि से समृद्धि तक योजना के तहत 16 फरवरी तक 9 नगर पंचायतों में विशेष कैम्प आयोजित किये जा रहे हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद जनपद देवरिया में रिटर्न नॉन फाइलर्स की संख्या प्रदेश के नॉन फाइलर्स के औसत से अधिक है, जिससे व्यापारी बंधुओं पर लेट फीस/पेनाल्टी का अतिरिक्त भार पड़ सकता है। उन्होंने समस्त व्यापारी बंधुओं से आग्रह किया कि वे अपना रिटर्न समय से दाखिल कर दें तथा अपने स्तर से सभी व्यापारी बंधुओं को जागरूक भी करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, सीओ श्रीयश त्रिपाठी, उपायुक्त वाणिज्य कर पंकज लाल, इओ रोहित सिंह, व्यापारी नेता शक्ति गुप्ता सहित विभिन्न व्यापारी नेता मौजूद थे।