*जर्जर हो चुकी सड़क पर चलना आजकल है मुश्किल।*

✍️विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट*

🟥*रुद्रपुर देवरिया*। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को तहसील क्षेत्र के पकड़ी मार्ग के निरीक्षण से जल्द सड़क बनने की उम्मीद जग गयी है। उन्होंने बताया कि मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का प्रस्ताव शासन में भेजा गया है, जिसकी शीघ्र स्वीकृति मिलने की संभावना है। तब तक मार्ग को आवागमन योग्य बनाने के संबन्ध में पीडब्लूडी, प्रांतीय खंड को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।
जिलाधिकारी ने रोड की अत्यंत जीर्ण-शीर्ण अवस्था पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी आरके सिंह ने जिलाधिकारी को बताया कि मूल रूप से सड़क का निर्माण पीएमजीएसवाई योजना के अंतर्गत हुआ था और इसे वर्ष 2020 में पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित किया गया है। जिलाधिकारी ने रोड की अत्यंत खराब दशा

 

पर गहरा असन्तोष व्यक्त किया। उन्होंने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड से वर्ष 2020 से अब तक लोक निर्माण विभाग द्वारा इस मार्ग पर किए गए कुल धन का विवरण, गत 6 माह में रोड को मोटरेबल बनाने के लिए किए गए प्रयास एवं अब तक रोड के सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ीकरण के लिए किए गए प्रयासों का विस्तृत विवरण मांगा है। उन्होंने कहा कि विस्तृत रिपोर्ट के आधार पर रोड की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार लोगों का उत्तरदायित्व निर्धारित कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि देवरिया-पकड़ी मार्ग की खराब दशा से लोगों को आवागमन में भारी असुविधा हो रही है। इसे दूर करने के लिए व्यापक प्रयास किये जा रहे हैं। हाल ही में देवरिया-पकड़ी मार्ग के 14 किमी सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण हेतु 44 करोड़ 30 लाख रुपये का प्रस्ताव भेजा गया है।