🔴विनय कुमार गुप्ता

🔻प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के साथ रुद्रपुर तहसील अन्तर्गत गायघाट तटबंधरोधी निर्माण कार्यो का जहां निरीक्षण कार्य प्रगति को देखा, वहीं अनंत आदर्श इंटर कालेज गनियारी में चौपाल लगा कर बाढ़, बाढ़ प्रबंधन, जल जमाव सहित अन्य समस्याओं की लोगो से जानकारी प्राप्त की तथा समस्याओं के समाधान के संबंध में लोगों से भी सुझाव लिये। आये सभी समस्याओं/सुझावों के प्रति एसडीएम रुद्रपुर संजीव उपाध्याय, अधिशासी अभियंता बाढ एन के जाडिया एवं खण्ड विकास अधिकारी रुद्रपुर को उत्तरदायी बनाते हुए उसका हर संभव समाधान कराये जाने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी श्री सिंह गायघाट तटबंध पर बाढ नियंत्रण विभाग से चल रहे कटानरोधी कार्यो का जायजा लेने के दौरान उपस्थित ग्राम वासियों से भी कार्यो के संबंध पूछताछ किये। ग्रामवासियों द्वारा इस कटानरोधी कार्यो को शीघ्रता से कराये जाने व गांव को कटान से बचाये जाने की बात रखी गयी। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता बाढ़ को निर्देश दिया कि कार्यो को प्राथमिकता के साथ करायें, हर हाल में कटान को रोके। अधिशासी अभियंता एवं ठेकेदार द्वारा यह आशवस्त किया गया कि हर हाल में कटान से तटबंध व गांव को बचाने का कार्य किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी जुडे अधिकारी हर संभव समस्याओं का समाधान करेगें। पंचायत सचिव, लेखपाल सहित सभी ग्राम स्तरीय अधिकारी जन समस्याओं का प्राथमिक तौर पर जानकारी रखेंगे और उसका समाधान भी सुनिश्चित करेगें। यदि उच्च स्तर पर समस्याये आयेगी और उसकी जानकारी संबंधित ग्राम स्तरीय अधिकारियों/कर्मियो को नही होगी तो उसके लिये उन्हे उत्तरदायी माना जायेगा और कार्यवाही भी की जायेगी।
पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा कि बाढ सहित सभी समस्याओं में पुलिस जुडे विभागो के साथ पूरे समन्वय के साथ तत्पर रहेगी। तटबंधो की सुरक्षा से लेकर जन समस्याओं के समाधान में हर समय मुस्तैद रहने के साथ ही बीट पुलिसिंग की व्यवस्था भी विकसित की गयी है जो स्थानीय स्तर पर ही लोगो की समस्याओं की जानकारी रखेगी और उसका समाधान सुनिश्चित करायेगी।
इस दौरान सीवीओ डा पीएन सिंह, डीपीआरओ अविनाश सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी रुद्रपुर, अधिशासन अभियंता विद्युत, आपदा राहत, आपूर्ति निरीक्षक आदि के दौरान संचालित योजनाओं की जानकारी दी गयी तथा आमजनमानस से योजनाओं के प्रति जागरुकता रखने व उसका लाभ उठाने की अपेक्षा की गयी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेन्द्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर, अन्य जुडे विभागो के अधिकारी, कर्मचारी, क्षेत्रीय ग्राम प्रधान गण व आमजन आदि उपस्थित रहे।