महामंत्री पद पर विजय कुमार भारती व कोषाध्यक्ष पद पर विवेक कुमार त्रिपाठी हुए निर्वाचित

 

✍️Report by ashvini Singh Chauhan

🟥वाराणसी रोहनिया-दी तहसील बार एसोसिएशन राजातालाब 2023 हेतु आयोजित वार्षिक चुनाव में जैलेंद्र कुमार राय अध्यक्ष पद हेतु निर्वाचित हुए। जबकि महामंत्री पद के लिए विजय कुमार भारती तथा कोषाध्यक्ष पद हेतु विवेक कुमार त्रिपाठी विजेता घोषित किए गए। रविवार को हुई मतगणना में जैलेंद्र कुमार राय 520 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी मुखराज को 59 मतों से हराया।जैलेंद्र कुमार राय को 520 वोट मिले जबकि मुखराज को 461 मत प्राप्त हुए।महामंत्री पद पर विजय कुमार भारती निर्वाचित घोषित किए गए इन्होंने 668 मत प्राप्त किए इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी नागेश कुमार उपाध्याय को 25 मतों के अंतर से पराजित किया। कोषाध्यक्ष पद पर विवेक कुमार त्रिपाठी ने जीत हासिल की।इन्हें 920 मत प्राप्त हुए जबकि ओम शांति चौहान को 592 मत मिले। विवेक कुमार त्रिपाठी ने ओम शांति को 328 मतों के अंतर से हराया। तहसील बार एसोसिएशन के चुनाव में कुल 117 मत अवैध भी घोषित किए गए।
शनिवार की सुबह से ही प्रत्याशी उनके समर्थक और अधिवक्ता यहां मतगणना को लेकर काफी सक्रीय रहे। मतगणना शुरू होने के बाद अध्यक्ष और महामंत्री पद के लिए कांटे की टक्कर रही। मतगणना के दौरान बीच-बीच में प्रत्याशियों की स्थिति को लेकर घोषणा की जा रही थी। अंतिम चक्र की मतगणना पूरी होने के बाद शाम को प्रत्याशियों के जीत की घोषणा की गई। जीत की घोषणा चुनाव संचालन समिति के सदस्य दिनेश कुमार शर्मा तथा नंदकिशोर पटेल ने किया।इस दौरान तहसील परिसर में अध्यक्ष पद के अन्य प्रत्याशी चंद्रशेखर उपाध्याय, राजेश कुमार सिंह, प्रदीप सिंह भी अपने समर्थकों के साथ उपस्थित रहे।
विजेता प्रत्याशियों को समर्थकों ने माला फूल से लाद कर बधाइयां दी और जिंदाबाद के नारे लगाए। जैलेद्र कुमार राय की जीत पर तहसील बार के पूर्व अध्यक्ष रहे सर्वजीत भारद्वाज,सुनील सिंह, छेदी यादव ने बधाइयां दी।इस दौरान तहसील परिसर में राजातालाब बार के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, वाराणसी कचहरी के अधिवक्ता राजन सिंह,विनय शंकर राय मुन्ना ,नीरज कुमार पांडेय, गौरव उपाध्याय, उदल पटेल,प्रेम पाठक, रमेश कुमार सहित तमाम अधिवक्ता उपस्थित रहे।