*दुकानें बंद होने से परेशान दिखे ग्राहक, नाराज हुए व्यापारी*

✍️विनय कुमार गुप्ता
🟥प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया
जीएसटी छापेमारी का खौफ इस कदर छाया हुआ है की लगन वाले दिनों में भी बाजार बंद हो गये हैं। शुक्रवार को उपनगर में सुबह से ही दुकानों के शटर बंद रहे दुकानें बंद होने से खरीददारी के लिए आए हजारों की संख्या में ग्राहकों को मारे मारे फिरना पड़ा। सामानों के लिए ग्राहक काफी परेशान दिखाई दिये वही बाजार बंद होने से लाखों रुपये का कारोबार पूरी तरह से ठप्प होगा।
जीएसटी के दायरे में आने वाले दुकानदार हो या छोटे-मोटे दुकानदार हो सभी दुकानदारों पर छापेमारी का खौफ दिन भर छाया रहा।
नगर के भीड़भाड़ वाले जामुन चौराहा, सेमरौना चौराहा, पश्चिमी बाईपास, आदर्श चौराहा, खजुआ चौराहा, बस स्टैंड चौराहों, पर छोटी बड़ी अधिकांश दुकानों के शटर बंद रहे। दुकानदारों में खौफ साफ दिखाई दिया। और अंदर ही अंदर नाराजगी भी देखी गई, दुकानदारों का कहना है कि जीएसटी को लेकर के व्यापारियों को सही सूचना नहीं दी गई। और जीएसटी के दायरे में कौन-कौन लोग आते हैं इसको भी नहीं बताया जा रहा है छोटे-मोटे दुकानदार पहले से ही मंदी का सामना कर रहे हैं ऐसे में लगन के महीनों में कारोबार ठप्प होने से उनके सामने आफतो के लाले पड़ जाएंगे।
*भारी पड़ सकती हैं व्यापारियों की नाराजगी*। नगर निकाय चुनाव आसन्न है ऐसे में व्यापारियों की नाराजगी सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को भारी पड़ सकती है। नगर की पार्टी कहीं जाने वाली भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने में व्यापारियों की संख्या सबसे अधिक है और जीएसटी जैसे मुद्दे पर नाराजगी आने वाले चुनाव में भारी पड़ सकती है ऐसा व्यापारियों के अंदर रोष और उबाल को देखते हुए कहना गलत नहीं होगा। व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष मनोज कुमार भाटिया ने कहा कि जीएसटी को लेकर के जिला प्रशासन को व्यापारियों के साथ बैठक कर सही दिशा निर्देश देने की जरूरत है जिससे छोटे-मोटे व्यापारी परेशान ना हो