🟥जी. पी. दुबे
संवाददाता
97210 711 75

🟥बस्ती 12 मई सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 14 मई को यूपीपीसीएस की परीक्षा आयोजित की जा रही है |
जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए परीक्षा को शुचितापूर्ण एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों को मोबाइल जमा करने के लिए काउंटर बनाए जाने के निर्देश दिए।
उन्होने कहा कि परीक्षक के रूप में किसी परीक्षार्थी के रिस्तेदार की ड्यूटी न लगायी जाय। सिटिंग प्लान फुलप्रूफ होना चाहिए।
उन्होने कहा कि प्रातः कालीन की परीक्षा 9.30 से और दूसरी पाली की परीक्षा 2.30 से शुरू होगी | परीक्षा प्रारम्भ होने से 10 मिनट पहले परीक्षार्थी कक्ष में प्रवेश कर लेगें, उसके बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा ।
उल्लेखनीय है कि जनपद के 21 विद्यालय में यह परीक्षा आयोजित की जायेंगी। उन्होने बैठक में उपस्थित प्रधानाचार्यो को निर्देशित किया कि परीक्षा के बाद उत्तरपुस्तिका की पैकिंग अच्छे ढंग से कराये। विद्यालय में पेयजल की पूरी व्यवस्था हो तथा बाथरूम साफ-सुथरे हो।
जिलाधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुए कहा कि निरन्तर भ्रमणशील रहकर साफ-सुथरे ढंग से परीक्षा आयोजित कराये।
सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए 07 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गये है।
बैठक में अपर जिलाधिकारी कमलेश चन्द्र, अपर पुलिस अधीक्षक दीपेन्द्र नाथ चौधरी, आयोग के प्रतिनिधि अधिकारी, उप जिलाधिकारी आनन्द श्रीनेत, डिप्टी कलेक्टर जी.के. झा, मोहन प्रकाश, डा. इन्द्रजीत प्रजापति, प्रधानाचार्या श्रीमती नीलम सिंह, मुस्लिमा खातून, योगेश शुक्ल, डीएस यादव, एसबी सिंह एवं अन्य प्रधानाचार्य गण उपस्थित रहें।