*जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी लोगों की शिकायतकर्ता की लगी लंबी लाइन* गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारित किए जाने के लिए दिए निर्देश,149 शिकायती पत्र मिले सिर्फ दो का हुआ निस्तारण

🔴अश्विनी सिंह चौहान पत्रकार

🟥वाराणसी रोहनिया।संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने राजातालाब तहसील पर लोगों के शिकायतें सुनी।तहसील दिवस में अवैध कब्जा, सड़क ,नाली, चक रोड, पेंशन ,आवास सहित कुल 149 शिकायती पत्र आए जिसमें से मात्र दो का मौके पर निस्तारण हो सका।

इस दौरान जिलाधिकारी ने शिकायती पत्रों पर तत्काल संज्ञान लेने व मौके पर जाने और उसका समय पूर्ण गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किए जाने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा की कोताही बरतने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

संपूर्ण समाधान दिवस में दलपत्तीपुर कपसेठी के रमाशंकर ने अपने घर के पास कुछ लोगों द्वारा अवरोध उत्पन्न किए जाने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि उनके घर के बगल में ईट और काटे रख दिए गए हैं। जिससे लोगों का जाना मुश्किल है।

सजोई के जीउत ने उन्हें आवंटन की भूमि में मकान बनाए जाने पर उनके पड़ोसियों द्वारा अवरोध उत्पन्न किए जाने की शिकायत की। जीऊत का कहना था कि उन्होंने आधा दर्जन बार इस संबंध में शिकायत पत्र दिया। लेकिन अब तक अधिकारियों द्वारा इसका निस्तारण नहीं कराया जा सका।जिससे विरोधी आए दिन प्रताड़ित करते रहते हैं।

कालिका बाजार के शौकत अली का शिकायत था कि उन्होंने गांव में जमीन क्रय किया है जिस पर घर बना रहे हैं।लेकिन गांव के ही कुछ लोग एक साल से अवरोध उत्पन्न कर रखे हैं। जिससे घर निर्माण का कार्य अधूरा है और लाखों का सामान खराब हो रहा है ।भतसार गांव के उमराव पाल की शिकायत थी कि वह अपनी भूमि पर फसल लगा रहे हैं। जिसमें गांव के ही लोग अवरोध उत्पन्न करके खेती करने नहीं दे रहे हैं।

नीरज सेलट की शिकायत थी कि उन्होंने रखौना में भूमि लिया था जिस पर भी काबिज दाखिल है।लेकिन कूट रचित फर्जी दस्तावेज के आधार पर भावना पांडेय ने वह भूमि ले ली है जिसमें भी जबरिया निर्माण की धमकी दे रही है।
संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उप जिलाधिकारी अमित कुमार,डीसीपी प्रबल प्रताप सिंह,तहसीलदार विपिन कुमार,सीडीओ अशोक कुमार सहित विभिन्न संबंधित विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।