✍️नरेश सैनी

🟥मथुरा – जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने मुड़िया पूर्णिमा मेले के संबंध में कंट्रोल रूम से सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से परिक्रमा मार्ग की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
गोवर्धन के लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन सभागार में आईजी दीपक कुमार, डीएम पुलकित खरे एवं एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ समीक्षा बैठक की और व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने गोवर्धन हेतु संचालित बसों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए कि इसी प्रकार व्यवस्थित रूप से बसों का संचालन जारी रखे और सेक्टर मजिस्ट्रेट समय समय पर जायजा लेते रहे। यातायात के संबंध में निर्देश दिए कि सिंगल वे का पूर्ण पालन करते रहे, ड्यूटी में तैनात कर्मी लगाकर सतर्क रहें और जाम न लगने दे। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी श्रद्धालुओं व पर्यटकों से विनम्र तथा मधुर व्यवहार रखे। विनम्रता के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।
समीक्षा बैठक में नियमित रूप से साफ सफाई, पेयजल एवं विद्युत की आपूर्ति के निर्देश दिए। मेला क्षेत्र के सभी शौचालय व मोबाइल टॉयलेट संचालित रहे तथा सभी में साफ सफाई रहें। जगह जगह पर लगे डस्टबिन का प्रयोग करने हेतु श्रद्धालुओ को प्रेरित करते रहे।
बैठक के पश्चात आईजी, डीएम, एसएसपी, एडीएम वित्त एवं राजस्व, एसडीएम गोवर्धन, सीओ गोवर्धन आदि अधिकारियों ने छोटी परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने छोटी परिक्रमा पर स्थित मानसी गंगा का निरीक्षण किया तथा मानसी गंगा के निकट जन सुविधा केंद्र का अवलोकन किया।