🟥जी पी दुबे
97210 711 75

⭕बस्ती 1 दिसम्बर 23.

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी विधानसभा के पोलिंग बूथों पर आगामी 2 दिसम्बर शनिवार एवं 3 दिसम्बर रविवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक संबंधित बी.एल.ओ. द्वारा फोटो मतदाता सूची दिखाई जायेगी।

उक्त जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने बताया है कि जिसे देखकर आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका नाम मतदाता सूची मे है, या नहीं, यदि है तो उसमे कोई ग़लती तो नहीं है, यदि कोई ग़लती है, तो आप सुधारने हेतु फार्म भर सकते हैं। इसके अतिरिक्त नये वोटर कार्ड के लिए नया फॉर्म भरा जाएगा।

उन्होने बताया है कि नया वोटर कार्ड बनवाने के लिए 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले लोग दो रंगीन पासपोर्ट साइज़ फ़ोटो, राशन कार्ड, आधार कार्ड या जन्मतिथि प्रमाण-पत्र की फ़ोटो कॉपी तथा घर के किसी एक सदस्य के वोटर कार्ड की फ़ोटो कॉपी लाना अनिवार्य है।

उन्होने जनपद के सभी लोगों से अपील किया है कि वोटर लिस्ट में अपना नाम ज़रूर चेक कर लें। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए फार्म-6 भरें।
उन्होने यह भी बताया है कि वोटर कार्ड से सम्बंधित किसी अन्य समस्या के लिए भी इसी दिन अपने बूथों पर बीएलओ से सम्पर्क कर सकते है।